Responsive Ad Slot

देश

national

सरोजनीनगर द्वितीय की पार्षद बीना रावत ने ठेकेदारी में व्याप्त धांधली का किया बड़ा खुलासा

Sunday, August 9, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित मौरंग मंडी पार्क की ठेकेदारी देने में नगर निगम जोन 8 के अधिकारी जमकर कर रहे है मनमानी व भ्रष्टाचार। इस बात की सूचना स्थानीय निवासियों ने क्षेत्रीय पार्षद बीना रावत से लिखित रूप में दी। इसपर पार्षद द्वारा नगर निगम जोन 8 का  सैकड़ों की संख्या में घेराव के साथ धरना प्रदर्शन कर इनके खिलाफ नारेबाजी की। पार्षद बीना रावत ने नगर निगम के ठेकेदार व अधिकारियों से मौरंग मंडी में चल रही मनमानी और भ्रष्टाचार पर जमकर निशाना साधा। पार्षद का आरोप है कि जिस मौरंग मंडी का ठेका एल0 डी0 ए0 का सालाना 44 लाख रुपए देती थी उसी ठेके को  नगर निगम 7 लाख में क्यों उठा रही है ,और उसमें से मंडी न0 9 और 10 गायब कर दी गई है इस बात का ज़िक्र क्यों नहीं किया गया। जबकि मौरंग मंडी में सबसे अधिक कमाई मंडी न0 9 और 10 से ही होती है। 

पार्षद द्वारा नगर निगम के जोन 8 के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वे हम सभी पार्षदों की वरीयता व अहमियत को समझना ही नहीं चाहते हैं। हमे जनता ने अपना प्रतिनिधि चुना है। उनकी स्थानीय समस्याओ का समाधान करना हमारा दायित्व है।  जब भी इस प्रकार का भ्रष्टाचार और मनमानी होती है तो जनता पार्षद की मिलीभगत समझने लगती है। जनता के इस विश्वास को जीतने के लिए इस भ्रष्टाचार का उजागर करना ही हमारा पहला उद्देश्य है।

पार्षद बीना रावत ने यह भी चेतावनी दी है कि इस प्रकरण में वे नगर आयुक्त के पास जाएंगी। यदि वहाँ इनकी सुनवाई नहीं हुई तो वे मेयर संयुक्ता भाटिया व नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन के पास जाएंगी यदि ज्यादा आवश्यकता हुई तो वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मनमानी और भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में मुलाकात करेगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company