Responsive Ad Slot

देश

national

ग्रामीणों ने कहा सांसद द्वारा मलिहाबाद पुलिस पर लगाये आरोप निराधार, चोरी की घटना सही

Saturday, August 1, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi
लखनऊ

सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर द्वारा मलिहाबाद में पुलिस द्वारा चोरी की घटना को फर्जी बताने के मामले ने नया मोड़ तब आ गया जब भतोइया के सैंकड़ों ग्रामीणों ने थाने में इकट्ठा होकर मामले को सही बताया है ‌।

ग्रामीणों ने सांसद मोहनलालगंज के मलिहाबाद पुलिस पर लगाये गये आरोपो को निराधार बताते हुए कहा कि उस रात हुई चोरी का मामला पूरी तरह सही है । पकड़े गये सभी व्यक्ति मौके पर चोरी करते हुए पकड़े गये थे ‌‌। घटना पर बात करते हुए राकेश कुमार कनौजिया जिनके घर पर चोरी हुई थी बताते हैं कि आस-पास के गांव में जितनी भी चोरियां हुई है उन सबमें एक बात कॉमन है और वह है कि उन सभी घरों में या उसके आसपास शटरिंग लगी हुई थी । उनका मानना है कि चोर शटरिंग वाले काम में मिले हुए थे वही सेवा घर की जानकारी करते थे और रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे ।

घटना के फर्जी होने के बारे में जब हमने राकेश कुमार कनौजिया की पत्नी से पूछा तो वह बिलख कर रो पड़ी उन्होंने कहा कि हमने अपना सामान खोया है हमने अपना कीमती हार खोया है, कमरे में बैठकर राजनीति करने वाले लोग हम गरीबों के दर्द का अंदाजा कोई नहीं लगा सकते हैं । वह कहती हैं कि ईश्वर सब कुछ देखता है चोरों का समय खराब था कि उस दिन गांव वाले जग गए और 6 चोर पकड़े गए ‌। यह घटना का सही समय पर खुलासा नहीं होता तो ना जाने हम जैसे कितने गरीब अपना कीमती सामान खो चुके होते ।

भतोइया निवासी राघवेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं कि उस दिन रात में जब शोरगुल मचा तो वह थोड़ी देर के बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे । गांव वालों ने जब सामूहिक प्रयास करके चोरों को पकड़ा तब राघवेंद्र भी भी पकड़ने वाले लोगों में मौजूद थे । घटना के फर्जी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पता नहीं उन्हें कौन ज्ञान दे रहा है कि वह घटना को फर्जी बता रहे हैं । यदि किसी को लगता है कि घटना सही नहीं है तो वह मौके पर आकर गांव वालों से पूछताछ कर सकता है ।

वहीं इस मामले में मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर से बात करने पर उन्होंने कहा कि चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ा है जिसका पूरा श्रेय पुलिस ले रही है या गलत है ।
इसके अलावा पुलिस गुडवर्क दिखाने के लिये किशन कुमार के घर चोरी की घटना फर्जी दिखा रही है । इसके साथ ही उन्होंने पुलिस पर राकेश कुमार कनौजिया की रिपोर्ट दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया । इस बारे में जब  क्षेत्राधिकारी मलिहाबाद से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि राकेश कनौजिया का मामला पुलिस रजिस्टर में केस संख्या 329/20 में दर्ज है । जिसे 25/7/20 को दर्ज किया गया था ।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company