Responsive Ad Slot

देश

national

कान्हा पशु आश्रय स्थल के निर्माण में लापरवाही बरतने पर फर्म को अंतिम नोटिस जारी

Thursday, August 13, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

 

सीतापुर।

अपर जिला मजिस्ट्रेट/प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय ने मे0 डिवाइन हैण्डस का0 की प्रो0 अमिता सिंह, नि0 जानकीपुरम लखनऊ को नगर पंचायत हरगांव में निर्माणाधीन का  न्हा पशु आश्रय स्थल के निर्माण कार्य में लापरवाही बरते जाने पर अन्तिम नोटिस जारी कर तीन दिवस के अन्दर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत  के निर्देश  जारी किए हैं और कहा है कि क्यों न उन्हें ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाये। उन्होंने बताया कि उक्त संस्था द्वारा नगर पंचायत हरगांव में कान्हा पशु आश्रय स्थल निर्माण कार्य हेतु अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत हरंगाव द्वारा दिनांक 01.03.2019 को कार्यादेश निर्गत किया गया था। कार्य अगस्त 2019 में पूर्ण होना था परन्तु संस्था द्वारा एक वर्ष चार माह व्यतीत हो जाने के उपरान्त भी कार्य पूरा नहीं हुआ है । 

     मालूम हो  की  काना आश्रय स्थल  योजना योगी सरकार  की प्राथमिकताओं में है जिसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही की गुंजाइश नहीं है । 

     ज्ञातव्य है कि कान्हा आश्रय स्थल निर्माण कार्य के लिए 165.89 लाख रुपए निश्चित किए गए थे । उपर्युक्त कार्य हेतु प्रथम किश्त के रूप  मैं प्राप्त धनराशि 82.95 लाख के सापेक्ष ही कार्य पूर्ण नही किया गया। जिसके संबंध में अधिशासी अधिकारी द्वारा 12 नोटिसे भी विभिन्न तिथियों में निर्गत की गयी। जिला मजिस्ट्रेट महोदय द्वारा भी इस पर अत्यन्त रोष व्यक्त किया गया। जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार उप जिलाधिकारी सदर की अध्यक्षता में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत हरगांव, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सदर से संयुक्त जांच करायी गयी जिसमें संस्था को ब्लैक लिस्ट किये जाने की संस्तुति की गयी है। अपर जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि निर्धारित अवधि में संबंधित द्वारा स्पष्टीकरण/उत्तर प्राप्त न होने पर संबंधित संस्था के विरूद्ध नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही कर दी जायेगी। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company