Responsive Ad Slot

देश

national

जश्ने-ए-आज़ादी ट्रस्ट ने किया हर्षोल्लास के साथ झंडारोहण

Tuesday, August 18, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जश्न- ए -आजादी ट्रस्ट औऱ हज़रतगंज ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा हज़रतगंज स्थित हनुमान मंदिर के पास ध्वजारोहण किया गया।विभिन्न  धर्म-गुरुओं की मौजूदगी में झंडा रोहण का आयोजन बड़े हर्सोउल्लास के साथ संपन्न हुआ।इस आयोजन में लोक गायिका मालिनी अवस्थी,आनंद वर्धन सिंह, अजय शर्मा,महेश सिंह पटेल,जुनेद सिद्दीकी,विवेक लदानी, जैसी कई हस्तियों को सम्मानित भी किया गया। झंडारोहण के इस कार्यक्रम में लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया, मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी महली,महंत दिब्यागिरी,बिशप,राजेन्द्र सिंह बग्गा, नानकचंद लखमानी,व्यापार मंडल के अध्यछ अमरनाथ मिश्रा, किशनचंद वरमानी राजू पंजाबी सहित

वामिक़ खान,अब्दुल वहीद ,जुबैर अहमद,मुर्तुज़ा अली,रजिया नवाज़,, शह्ज़ादे कलीम, क़ुदरत उल्ला,शाहिद सिद्दीकी, संजय सिंह,नीलोफर, आबिद कुरैशी,वसी अहमद सिद्दीकी,अवधेश सोनकर,भानु प्रताप सिंह, संदीप गुप्ता,सैय्यद इक़बाल,महेश दीक्षित,आदि मौजूद थे

झंडारोहण के उपरांत 74 किलो लड्डू का वितरण भी किया गया  

ट्रस्ट की अध्यक्ष निगहत खान ने बताया कि हिन्दू,मुसलिम, सिख,ईसाई,जैन, बौद्ध,आदि सभी एक साथ मिलकर  इस जश्न में शामिल हुए। ट्रस्ट के महामंत्री मुरलीधर आहूजा ने कहा कि स्वतन्त्रता  दिवस हमारे देश का सबसे बड़ा त्यौहार होना चाहिए बस इसी भावना के साथ आज़ादी का उत्सव हम सब जोर शोर से मनाते है ।

झंडा रोहण का आयोजन वर्तमान में कोरोना महामारी/ लाकडाउन के कारण सोशल डिस्टेंसिंग और सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ही किया गया।

इस झंडारोहण में सभी धर्मों के धर्म -गुरुओं ने शामिल होकर एकता और अखंडता का संदेश दिया।साथ ही इस राष्ट्रीय पर्व पर देश की खुशहाली और अमन शांति की दुआ की।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company