Responsive Ad Slot

देश

national

अमेठी में मीडिया संपादक को धमकाया फिर निपटने की चुनौती।

Saturday, August 8, 2020

/ by Editor


अमेठी। 

अब जिले में मीडिया संपादक भी सुरक्षित नहीं है। उन्हें भी असामाजिक तत्व खुलेआम धमकाया। फिर मोबाईल फोन 8601052727 पर निपटने की चुनौती दें दी। यह घटना गुरुवार को शाम के समय संपादक मीडिया दैनिक शशांक मेल अमेठी धवन मिश्र अपने कार्यालय पर समाचारों को भेजकर सूचना के लिए बैठे थे। तभी इनके मोबाईल फोन पर 9984654444 से फोन आया। और धमकाने लगा। उसके बाद निपटने की चुनौती दें डाली।ककवा-अठेहा रोड़ पर कोरारी गिरधर शाह के नहर पुल के पास संपादक का मीडिया कार्यालय है।इस हरकत के बाद संपादक ने पुलिस के मोबाईल फोन 112 पर फोन करके घटना की सूचना दी। घटना स्थल पर कोरारी गिरधर शाह नहर पुल पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी ली। 

पुलिस मौके से वापस लौट आयी। संपादक को धमकाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर मीडिया मंच ने शासन-प्रशासन के अधिकारियों से मांग किया है। पत्रकार,संबाददाता को अब तक धमकाने की बात आती रही है। लेकिन संपादक के साथ इस तरह धमकीं मिलना लोकतांत्रिक व्यवस्था में मीडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है।ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए न्यायालय को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने की ज़रूरत है। पत्रकारों ने जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक से तत्काल कार्यवाही की मांग किया है। ऐसी घटना की पत्रकार संबाददाताऔ ने समाज के कलंक करार दिया है।

थाना कोतवाली अमेठी में संपादक धवन मिश्रा ने तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर ने बताया कि अभी क्षेत्र के बाहर हूँ। शिकायत थाना कोतवाली अमेठी में आयीं। मीडिया के मामले में पुलिस गम्भीर रूप से लेगी और कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। धमकी देना और गाली देना ऐसे लोगों को कानून ही पाठ सिखयेगा। सरकार भी मीडिया के सुरक्षा को लेकर निरन्तर निर्देश जारी हो रहें हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company