Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी:सीतापुर जेल में बंद पूर्व मंत्री व सपा सांसद आजम खान को मिल रही वीवीआईपी ट्रीटमेंट,शिकायत मिलने के बाद शासन ने बैठाई जांच

Friday, August 14, 2020

/ by Editor

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद मोहम्मद आजम खान को सीतापुर जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। शासन के पास इसकी शिकायत मिलने के बाद इसको लेकर जांच बैठा दी गई है। दरअसल पूर्व कांग्रेसी नेता फैसल खान लाला ने शासन के पास शिकायत की थी कि सीतापुर जेल में आजम को वीवीआईपी ट्रीटमेंट दी जा रही है।


शिकायतकर्ता पूर्व कांग्रेसी नेता फैसल खान लाला को बयान दर्ज कराने के लिए डीआईजी जेल ने 20 अगस्त को मुख्यालय बुलाया है। सपा सांसद आजम खान, विधायक पत्नी डॉ तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान के साथ फरवरी माह से सीतापुर की जेल में बंद हैं। उन्हें अभी तक कई मामलों में जमानत मिलने के बावजूद कई अन्य मामलों में कोर्ट से राहत का इंतजार है।

पूर्व कांग्रेसी नेता फैसल लाला ने पिछले दिनों गृह मंत्रालय सहित उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को पत्र लिखकर सीतापुर जेल में सांसद आजम खान को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने का आरोप लगाया था।

आजम खान को मोबाइल दिए जाने और फाइव स्टार की सुविधाएं दिए जाने का आरोप
फैसल लाला ने आरोप लगाया था कि सीतापुर जेल में आजम खान को मोबाइल दिया गया है। साथ ही फाइव स्टार होटल का खाना जेल प्रशासन द्वारा दिया जा रहा है। फैसल लाला ने पत्र में अपनी हत्या की भी आशंका जताई है। शिकायती पत्र पर संज्ञान लेते हुए शासन ने इस मामले में जांच बैठा दी है।

पुलिस महानिदेशक कारागार विभाग लखनऊ ने उप महानिरीक्षक कारागार संजीव त्रिपाठी को मामले की जांच सौंपी है। संजीव त्रिपाठी ने फैसल लाला को पत्र लिखकर 20 अगस्त को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है।

सरकार बदलने के बाद बढ़ी आजम की मुश्किलें

सरकार बदलने के बाद से ही सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। उनके उपर तमाम फर्जीवाड़ा करने के आरोप उन पर लगे हैं। फिलहाल सपा सांसद परिवार समेत इन दिनों सीतापुर जेल में हैं। योगी सरकार में उनके खिलाफ 80 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company