Responsive Ad Slot

देश

national

सहकारी खाद गोदाम पर दबंगो का कब्जा,पत्रकारों से की अभद्रता

Wednesday, August 5, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
भादर/अमेठी।

०गरीब किसानों को नहीं मिल रही खाद

पीपरपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत साधन सहकारी सीमित ढ़ेमा में खाद लेने के लिए किसान परेसान है।सैकड़ों की भीड़ इकठ्ठा होने से  शोसल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उडा़ई गई ।जिम्मेदार अधिकारियों के मौन व्रत धारण करने के कारण खाद गोदाम पर दबंगों का बोलबाला हो गया। जिससे सुबह से लाइन में खडे़ गरीब किसानों को खाद नहीं मिल पायी।कवरेज कर रहे पत्रकारों से दबंगों ने की अभद्रता।

मामला अमेठी जिले के थाना पीपरपुर अंतर्गत ढ़ेमा गांव का है। जहाँ गरीब किसानों को खाद नही मिल रही है ।वही गोदाम प्रभारी ने महिलाओं से कहा कि उन्हें  खाद  नही मिलेगी। जब पत्रकार ने खाद वितरण कर रहे अधिकारी से मिलना चाहा तो वहाँ मौजूद दबंग धीरेंद्र बहादुर सिंह उर्फ लल्ला ने खाद वितरित कर रहे अधिकारी से नहीं मिलने दिया और पत्रकार से अभद्रता करते हुए मोबाईल छीनने का  प्रयास किया और पत्रकार को धमकी देकर भगा दिया ।जब पत्रकार अपने अन्य पत्रकार साथियों के साथ दुबारा साधन सहकारी सीमित पर पहुचा तो वहाँ कोई भी अधिकारी नही मिला और खाद गोदाम में ताला लगा था।

गांव के दबंग धीरेन्द्र बहादुर सिंह उर्फ लल्ला को  किसी का डर नहीं है चाहे पत्रकार हो या डीएम एसपी ।डायल 112 पुलिस के पहुंचने पर दबंग फरार हो गए। साधन सहकारी समिति पर गोदाम प्रभारी प्रमोद शुक्ला का मोबाइल नंबर व सभापति शिशिर दूबे  का मोबाइल नंबर का एक अंक मिटा दिया गया है। उनके इस कृत्य से  कोई भी व्यक्ति उनके मोबाइल नंबर पर संपर्क नहीं कर सकता । इसके अलावा इसके अलावा गोदाम पर उच्चाधिकारियों के नंबर नहीं लिखे गए हैं ।जिससे पता चलता है कि विभागीय अधिकारी प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से भ्रष्टाचार में लिप्त है। गोदाम पर पारदर्शिता का  पूरी तरह से अभाव है। जिसके कारण गरीब किसान परेशान हैं। समय पर खाद न मिलने से किसानों की फसल की अच्छी पैदावार नहीं हो पाएगी। ग्रामीणों ने मांग की है कि डीएम अमेठी को मामले में हस्तक्षेप करके खाद का वितरण पारदर्शिता के साथ कराना चाहिए। इस बारे मे जब गोदाम प्रभारी प्रमोद शुक्ला के फोन नंबर 6392121717 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन नही उठाया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company