Responsive Ad Slot

देश

national

पाक राष्ट्रपति ने स्वतंत्रता दिवस पर अलापा कश्मीर राग,कहा- कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा

Saturday, August 15, 2020

/ by Editor

 इस्लामाबाद

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने फिर कश्मीर राग अलापा। उन्होंने अपने भाषण के दौरान कश्मीरियों के प्रति एकजुटता का ऐलान भी किया। पाकिस्तानी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन करने का झूठा आरोप भी लगाया।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कश्मीर पर उगला जहर
अल्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर के लोग तीन दशकों से भारतीय सेना के हाथों पीड़ित हैं। वे इतने पर ही नहीं रुके, बल्कि आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि भारत में सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा पिछले साल कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने मानवाधिकारों के उल्लंघन में तेजी लाई है। हालांकि, इस दौरान वे पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के अत्याचारों पर चुप्पी साधे रहे, जबकि वहां के लोग इमरान सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

आतंकवाद को हराने का ढिंढोरा पीटा
राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने लोगों से अपील की कि देश के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए एकजुट होकर रहें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि देश की प्रगति एवं समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करें। राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान ने भारी कठिनाइयों के बावजूद आतंकवाद को हरा दिया है। हमने आतंकवाद एवं चरमपंथ की बुराइयों पर जीत हासिल की है।

इमरान ने भी कश्मीर को लेकर भारत पर निशाना साधा
कश्मीर पर भारत को कोसने में इमरान खान भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि पाकिस्तान का दिल कश्मीर के भाईयों की पीड़ा से दुखी है। उन्होंने कश्मीर में सैन्य घेराबंदी करने का आरोप भी लगाया। इमरान खान ने भी कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के राग को अलापा, लेकिन वह पाक अधिकृत कश्मीर में इसे लागू करने को लेकर कोई बयान नहीं दिया।

इमरान बोले- कठिनाइयों से जूझते हुए लंबा सफर तय किया
इमरान खान ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संदेश में कहा कि पाकिस्तान ने बाहरी एवं अंदरूनी मोर्चे पर भारी कठिनाइयों से जूझते हुए लंबा सफर तय किया है। उन्होंने कहा कि आज हम एकता, विश्वास और अनुशासन की मशाल को थामे हुए हमेशा दृढ़ बने रहने और हर चुनौती से मुकाबले की अपनी शपथ को दोहराते हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company