देश

national

आजमगढ़: ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, हिंसा पर उतरे ग्रामीणों ने फूंकी पुलिस चौकी

 आजमगढ़

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के तरवां इलाके में एक ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हत्या के विरोध में उतरे ग्रामीणों ने बोंगरिया पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया है। मौके पर कई थानों की पुलिस समेत जिले के पुलिस अधीक्षक भी मौजूद हैं। इससे पहले गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियोें पर पत्थरबाजी भी की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को सस्पेंड करने और दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर लगाने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

बताया गया कि आजमगढ़ जिले में पिछले 24 घंटे में यह तीसरी हत्या है। जिले के तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम की शुक्रवार की दर शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाइक सवार बदमाशों ने ग्राम प्रधान के घर पहुंचे और बुलाकर 42 वर्षीय प्रधान को मारी गोली। पुलिस और पब्लिक की भगदड़ में एक बच्चे की मौत हो गई है।

सीएम योगी सख्त, दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड, दोषियों के खिलाफ NSA लगाने के निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ की घटना पर दुख जताया है और अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई खरने और संपत्ति जब्त करते हुए एनएस लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष औऱ चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया हैं। ग्राम प्रधान की हत्या और एक बच्चे की हादसे में मौत पर दुख जताते हुए सीएम ने सहायता राशि का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि एससी-एसटी ऐक्ट के तहत दी जाने वाली सहायता राशि के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोश से पांच-पांच लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता राशि पीड़ितों के परिजन को दी जाएगी।

एसपी-डीएम के पहुंचने के बाद हुई शांति
घटनास्थल पर एसपी सिटी समेत पांच के वाहन छतिग्रस्त हो गए हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने 5 बाइक समेत बगरिया थाने को फूंक दिया है। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों की फोर्स पहुंचने के बाद शांति कायम हो गई है। जिले में 24 घंटे के अंदर यह तीसरी हत्या है।

इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने क्षेत्र में फैलाई हिंसा कई गाड़ियों और पुलिस चौकी में आगजनी की। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों सहित कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गईं है। एसपी त्रिवेणी सिंह ने कहा अभी मौके पर शांति कायम है। पूरे क्षेत्र में पीएसी जवानों की तैनाती कर दी गई है।


Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group