Responsive Ad Slot

देश

national

10 कर्मचारियों की जांच में गोरखपुर के डीएम ही निकले कोरोना पॉजिटिव, एक दिन में तीन लोगों की मौत हुई

Thursday, September 24, 2020

/ by Editor

 गोरखपुर

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का कहर तेजी से फैलता जा रहा है। यूपी के गोरखपुर के डीएम के विजयेंद्र पांडियन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि पांडियन को सुबह स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कत महसूस होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कैंप कार्यालय बुलाया गया था। उनके लौटने के कुछ समय बाद जांच टीम वहां पहुंची। जिलाधिकारी के साथ ही कैंप कार्यालय के करीब 10 कर्मचारियों की भी जांच हुई। केवल जिलाधिकारी की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

गोरखपुर के जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन बुधवार को एंटीजन किट से हुई जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले। आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। देर शाम तक या गुरुवार की सुबह रिपोर्ट आने की उम्मीद है। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) इंद्रजीत को अपना प्रभार सौंपा है और खुद होम आइसोलेट हो गए।

दिक्‍कत महसूस होने कराई जांच

सुबह स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कत महसूस होने पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कैंप कार्यालय बुलाया था। उनके लौटने के कुछ समय बाद जांच टीम वहां पहुंची। जिलाधिकारी के साथ ही उनके पीए, अर्दली, चालक समेत कैंप कार्यालय के करीब 10 कर्मचारियों की भी जांच हुई। केवल जिलाधिकारी की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन्होंने इस बात की सूचना शासन को भी दे दी है। सीडीओ इंद्रजीत सिंह ने बताया कि वह जिलाधिकारी का कार्य भी देख रहे हैं।

तीन की मौत, 208 पॉजिटिव

गोरखपुर में तीन संक्रमितों की मौत हो गई। चार पुरानी मौतें अस्पतालों ने पोर्टल पर अपलोड की। इससे मौतों की संख्या 221 पहुंच गई है। बुधवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 682 निगेटिव व 208 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 135 व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 50 व शाहपुर थाना क्षेत्र के 41 लोग शामिल हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 14520 हो गई है। 12870 स्वस्थ हो चुके हैं। 1429 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

इनकी कोरोना से हुई मौत

बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में कैपियरगंज के 47 वर्षीय हरी चंद व जंगल बसरिया नंबर एक निवासी 34 वर्षीय देव नरायन भर्ती थे। बुधवार को उनकी मौत हो गई। यहीं भर्ती खजनी के मिश्रौलिया निवासी 44 वर्षीय उपेंद्र दूबे की मौत मंगलवार को हो गई थी। उनका डेटा बुधवार को पोर्टल पर अपलोड किया गया।



No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company