Responsive Ad Slot

देश

national

बंदरबांट के चलते दलदल में डूब गया बहुती पंचायत का विकास

Saturday, September 12, 2020

/ by Editor



मुकेश कुमार
भरावन(हरदोई)


o ग्राम प्रधान और सचिव की मिलीभगत से बहुती पंचायत भ्रष्टाचार के कागजी फाईलों में दब गई

o बहुती पंचायत के पंच भी हुए मालामाल पंचायती राज विभाग के लाखों रूपये का नुकसान



शासन के लाख कवायद के बावजूद भ्रष्टाचारी प्रधान और पंचायती राज विभाग के कर्मचारी सरकार के ड्रीम और लक्ष्य को धराशायी करने पर अमादा हैं।
लखनऊ मुख्यालय से सटे हरदोई जनपद के भरावन ब्लॉक में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।गसकी बानगी भरावन के बहुती पंचायत में देखने को मिली। जहाँ प्रधान ने सचिव के साथ मिलकर लाखों रूपये के  बजट को अपात्रों पर खर्च कर स्वयं का व सचिव का पेट भर लिया।

बहुती पंचायत में सैकड़ों परिवार तिरपाल और कच्चे मकानों में गुजर बसर करने के लिए मजबूर हैं वहीं जिम्मेदार निरंकुश और मौन हैं। हरदोई जनपद की सबसे बड़ी पंचायत बहुती में लाखों रुपये का घोटाला हुआ है ।

आपको बता दे की हरदोई के भरावन ब्लॉक की सबसे बड़ी पंचायत बहुती है जिसमे लगभग 22 गाँव है। इस पंचायत में रामकुमार प्रधान चुने गए थे जो कि दलित परिवार के थे ।और जिनकी लगभग डेढ़ महीना पहले मृत्यु हो गई थी जिससे अब बराती को प्रधान चुना गया है ।सूत्रों की माने तो इस पंचायत का सचिव धीरेन्द्र बहुत बड़ा शातिर और चतुर दिमाग का है जो कि रामकुमार की प्रधानी के चलते अपना पेट डकार डकार कर भरता रहा है अगर इसकी जांच करवाई जाए तो आय से अधिक संपत्ति व घोटालो में ये शख्स धीरेन्द्र  की नौकरी भी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक धीरेंद्र की पहुँच ऊपर अधिकारियों तक होने के कारण कोई कार्यवाही सचिव के खिलाफ नही होती है।

इस पंचायत के पंच बाबू जिन्होंने इसी प्रधानी में 14 लाख रुपये का प्लाट लखनऊ में लिया है ।अब बताये की पंचो का ये हाल है तो प्रधान और सचिव का क्या होगा।
इस पंचायत के ग्रामीण तो इतना बेहाल है कि न तो शौचालय, न तो आवास,न तो नाली,न तो सड़क जाए तो जाए कहाँ प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो हरदोई को शौच मुक्त कर दिया लेकिन हकीकत लोगो की जुबानी से सुनने के बाद जो अगर एक बार न रोया तो फिर क्या पूरे भ्र्ष्टाचार से लिप्त है धीरेन्द्र सचिव अब देखना यह है कि कोई जिम्मेदार अधिकारी इन पंचायत वासियों को न्याय दिलाता है या नही या फिर ऐसे ही भ्रष्टाचार में डूबी रहेगी बहुती पंचायत।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company