देश

national

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला , कहा- पांच साल अपमान वाली बंधुआ मजदूरी के लिए युवाओं को बाध्य कर रही सरकार

Wednesday, September 16, 2020

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को फिर ट्वीट कर सरकारी नौकरियों में संविदा के मुद्दे पर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा है कि सरकार युवाओं को संविदा पर नौकरी देकर उन्हें बंधुआ मजदूरी के लिए बाध्य कर रही है। अब युवा सरकार की मंशा को समझ चुका है इसीलिए वह सड़कों पर उतर रहा है।

प्रियंका गांधी ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा- 'वाह री सरकार, पहले तो नौकरी ही नहीं दोगे। इसको मिलेगी उसको 30-35 से पहले नहीं मिलेगी, फिर उस पर पांच साल अपमान वाली संविदा की बंधुआ मजदूरी और अब कई जगहों पर 50 वर्ष पर ही रिटायर की योजना। युवा सब समझ चुका है। अपना हक मांगने वो सड़कों पर उतर चुका है।'

युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़क रही सरकार
इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि युवा नौकरी की मांग करते हैं और यूपी सरकार भर्तियों को पांच साल के लिए संविदा पर रखने का प्रस्ताव ला देती है। जले पर नमक छिड़ककर युवाओं को चुनौती दी जा रही है। गुजरात में यही फिक्स पे सिस्टम है। वर्षों सैलरी नहीं बढ़ती, परमानेंट नहीं करते। युवाओं का आत्मसम्मान नहीं छीनने देंगे।

सरकार की संविदा की नौकरी का नया फार्मूला

नए प्रस्ताव के मुताबिक उत्तर प्रदेश में ग्रुप बी और सी की नौकरियों के लिए अब संविदा पर भर्ती की जाएगी। यानी कि पहले भर्ती निकाली जाएगी। लोगों का सेलेक्शन होगा और फिर पांच साल के कॉन्ट्रैक्ट पर काम कराया जाएगा। इन पांच साल में हर छह महीने पर एक टेस्ट लिया जाएगा, जिसमें कम से कम 60 फीसद अंक पाना अनिवार्य होगा। दो छमाही में इससे कम अंक लाने वाले लोगों को सेवा से बाहर कर दिया जाएगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company