Responsive Ad Slot

देश

national

अलीगढ़ में भाजपा विधायक ने छेड़ा अभियान, आम लोगों से मिले फोटो पर 3 दिन में 30 पुलिसकर्मियों के वाहनों का कराया ई-चालान

Thursday, September 10, 2020

/ by Editor

अलीगढ़

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में दूसरों को यातायात का पाठ पढ़ाने वाले और खुद नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। आम लोगों ने हेलमेट न पहनने वाले और ट्रिपलिंग करने वाले पुलिसकर्मियों की फोटो खींचकर शहर विधायक संजीव राजा को भेजी है। विधायक ने एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र को फोटो मुहैय्या कराई। इसके बाद अब तक 30 पुलिसकर्मियों के वाहनों का चालान किया गया है। बताया जा रहा है कि धड़ल्ले से हो रहे चालान को लेकर आम लोगों में आक्रोश था।

हफ्ते भर का चल रहा विशेष अभियान

हर साल नवंबर में यातायात माह मनाया जाता है। लेकिन अलीगढ़ जिले में यातायात माह से पहले ट्रैफिक पुलिस ने 7 से 15 सितंबर तक वाहनों की चेकिंग और सुरक्षित यातायात को लेकर विशेष अभियान चलाया है। इस दौरान पुलिस खूब कार्रवाई कर रही है। इससे लोगों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि पुलिस मनमानी कर रही है। इस बात की शिकायत लोगों ने शहर विधायक संजीव राजा से की। विधायक ने लोगों से यातायात का नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों की फोटो भेजने की बात कही। यह भी कहा कि, नियम सबके लिए बराबर है। जो लोग हेलमेट नहीं लगा रहे हैं या कोई और नियम तोड़ रहे हैं तो कार्रवाई जरूर हो मगर पुलिसवालों पर भी कार्रवाई होगी।

अब तक 30 पुलिसकर्मियों के चालान कराए

शहर विधायक संजीव राजा ने बताया कि अब तक शहर में लगभग 30 पुलिसकर्मियों के ई-चालान कराए गए हैं। कहा कि एक तरफ तो शहर में तमाम सड़कें टूटी पड़ी हैं। जिससे लोगों को आने-जाने के साथ वाहन चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ हेलमेट की अनिवार्यता के चलते शहर के तमाम नागरिकों के खिलाफ यातायात पुलिस द्वारा ई चालान की कार्रवाई की जा रही है। शहर की जागरूक जनता द्वारा पुलिस वर्दी में वाहन चलाने वाले पुलिस विभाग के कर्मचारियों की ट्रैफिक उल्लंघन की फोटो खींच कर मुझे भेजी जा रही है। उन फोटो को मेरे द्वारा उच्च अधिकारियों को भेजकर उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ ट्रैफिक उल्लंघन के नियम के तहत चालान की कार्रवाई कराई जा रही है।

अभियान के तहत हो रही कार्रवाई

एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि अभियान के तहत ट्रिपलिंग करने वालों, नंबर प्लेट में छेड़छाड़ करने वालों, हेलमेट न पहनने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। सिविल पुलिस द्वारा भी चालान हो रहा है, वहीं शहर विधायक भी फोटो भेज रहे हैं। उस फोटो के आधार पर भी कार्रवाई हो रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company