Responsive Ad Slot

देश

national

भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी का एक और प्रहार, महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार सस्पेंड

Wednesday, September 9, 2020

/ by Editor

महोबा

भ्रष्टाचार के मामले में योगी सरकार ने 24 घंटे के भीतर दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोबा के पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया है। उन्हें पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया है। पाटीदार की जगह अरुण कुमार श्रीवास्तव की तैनाती की गई है। श्रीवास्तव अभी तक लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त पद पर तैनात थे। इससे पहले मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर कार्रवाई की गई थी।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मणिलाल पाटीदार ने गिट्टी परिवहन में लगी गाड़ियों को चलाने के बदले रुपयों की मांग की थी, जिसे पूरा न किए जाने पर वाहन मालिक का पुलिस के माध्यम से उत्पीड़न किया गया।

क्यों हुई कार्रवाई?

कबरई के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी इंद्रकांत त्रिपाठी का क्रशर का कारोबार है। इंद्रकांत ने बीते सोमवार को एसपी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था। व्यापारी ने वीडियो व पत्र सीएम और डीजीपी को भी भेजा था। वीडियो में व्यापारी ने कबरई पत्थरमंडी ठप होने के चलते पैसे न देने की असमर्थता जताई थी। साथ ही एसओ पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उसने हत्या की आशंका भी जताई थी। इसी बीच मंगलवार को क्रशर कारोबारी इंद्रकांत को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। उसका इलाज कानपुर में चल रहा है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company