Responsive Ad Slot

देश

national

10:48तक अनुपस्थित रहे अमेठी तहसील के पूर्तिनिरीक्षक योगेश वर्मा व प्रतिभा सिंह

Saturday, September 26, 2020

/ by Editor

अमेठी।

० नए राशन कार्ड फीडिंग के नाम पर की जा रही सुविधा शुल्क की मांग

० वित्तीय अनियमितता  में डूबा हुआ पूर्ति कार्यालय अमेठी

प्रदेश की योगी सरकार चाहे जितनी सख्ती बरते लेकिन अधिकारी हैं ऐसे जो समय से कार्यालय आना जरूरी नहीं समझते हैं।वे अपनी जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाही बरतने से नही चूकते है।

मामला तहसील परिसर अमेठी में स्थित पूर्ति कार्यालयका है जहाँ पर आये दिन शिकायत मिलती रहती है कि ग्रामीणों द्वारा राशनकार्ड फीडिंग व यूनिट जुड़वाने के लिए कप्यूटर ऑपरेटर द्वारा सुबिधा शुल्क की मांग की जाती हैं ।अवैध राशन कार्ड फीड करने के लिए 1000 रुपये से 2000 रुपए की वसूली की जाती है।जनसुविधा केंद्र से राशन कार्ड फीड कराने पर  पूर्ति निरीक्षक योगेश वर्मा द्वारा नया राशन कार्ड नहीं जारी किया जाता ।सारे कागजात उनके पास जमा करने के बाद भी गलत व भ्रामक सूचनाएं दी जाती है ।रामगंज निवासी मोहिनी पत्नी सूरज का राशनकार्ड बिना कारण बताए काट दिया गया।उन्होंने नए सिरे से राशनकार्ड जनसुविधा केंद्र से फीड कराने के बाद आय प्रमाण पत्र सहित सारे कागज दो बार जमा किया गया लेकिन सुबिधा शुल्क के अभाव में काटा गया राशन कार्ड नही बनाया गया।जबकि उनके बाद से सुबिधा शुल्क लेकर 10 राशन कार्ड बनाए गए ।इस बारे में जब उन्होंने जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत सूचनाएं मांगी तो पूर्ति निरीक्षक कार्यालय द्वारा जवाब दिया गया कि डॉक्यूमेंट कंप्लीट ना होने के कारण राशन कार्ड नहीं बनाया गया पूर्ति विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला चरम सीमा पर है ।बिना चढ़ावा के कोई भी कर्मचारी काम करने को तैयार नहीं है। पीड़ित राशन कार्ड बनवाने के लिए पिछले 3 माह से सप्लाई विभाग के चक्कर लगा रहा है।

आज जब संवाददाताओं की टीम ने सुबह 10:48 पर पर पूर्ति कार्यालय अमेठी का निरीक्षण किया तो सप्लाई स्पेक्टर योगेश वर्मा व प्रतिभा सिंह दोनों अपनी सीट से नदारद थे। 

(फोटो -सीट से नदारद सप्लाई इंस्पेक्टर प्रतिभा वर्मा
जबकि ऑफिस में प्राइवेट कर्मचारी गिरीश कुमार व अन्य कर्मचारी मौके पर मौजूद थे। इस बारे में जब सप्लाई स्टार योगेश वर्मा के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।

(फोटो -सीट से नदारद सप्लाई इंस्पेक्टर योगेश बर्मा) 



No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company