Responsive Ad Slot

देश

national

सपा नेताओं ने 6 सूत्री ज्ञापन जिला अधिकारी अमेठी को सौंपा

Monday, September 14, 2020

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी।

बेहाल किसान, महंगी शिक्षा, बेरोजगारी, निजीकरण में भ्रष्टाचार एवं नष्ट रोजगार,आरक्षण पर वार अनुसूचितजाति व जनजाति वर्ग के छात्रों का बी०एड० में निशुल्क प्रवेश जैसी माँगो को लेकर सपा के कार्यकर्ताओं द्वारा राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी अमेठी को सौंपा। उनकी मांग के अनुसार निदेशक समाज कल्याण द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव को भेजे गए पत्र संख्या C-329 से अवगत हुआ है कि बी०एड० के प्रवेश में अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के छात्रों को मिलने वाले निःशुल्क प्रवेश पर रोक लगा दी गयी।शासन द्वारा लिया गया यह निर्णय जहाँ संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ है ।वहीं दलित व आदिवासी वर्ग के छात्रों के अधिकारों पर कुठाराघात है।

(फोटो -ज्ञापन सौंपते सपा नेता)


दलितों, आदिवासियों के अधिकारों के खिलाफ किसी भी निर्णय का समाजवादी  पार्टी उत्तर प्रदेश पुरजोर खिलाफत करती है और शासन द्वारा तत्काल इस आदेश को वापस लिया जाए ।जिससे वंचित वर्ग के छात्रों के अधिकारों को संरक्षण मिलेगा ।वहीं समाज के वंचित तबके के लोगों का संवैधानिक मूल्यों में भरोसा मजबूत होगा।

समाजवादी पार्टी की मांग है कि  उपरोक्त आदेश को वापस लेने हेतु शासन को निर्देशित करें।यदि एक  सप्ताह के अंदर हमारी मांग को नही माना गया तो हम समाजवादी नौजवान सड़कों पर प्रदर्शन करने हेतु बाध्य होंगे।

ज्ञापन सपा  छात्र सभा जिला अध्यक्ष अमेठी के "नेतृत्व" में दिया गया । इस अवसर पर सपा नेता जय सिंह यादव, अधिवक्ता सूबेदार यादव,डॉक्टर सी पी यादव ,शमशाद खान,अरुण यादव,अरविंद यादव,सुनील पंडित,वकील खान ,राहुल यादव,पंकज शुक्ल अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company