Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: प्रयागराज में प्रदर्शन कर रहे युवाओं से पुलिस की झड़प, पथराव कर कई वाहनों के शीशे तोड़े

Thursday, September 17, 2020

/ by Editor

 उत्तर प्रदेश

एक तरफ जहां आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन जनसेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है तो वहीं, विपक्षी पार्टियां सपा-कांग्रेस उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बेरोजगारी के मुद्दे पर अपने अपने ढंग से प्रदर्शन कर रही हैं। कानपुर, मुरादाबाद में सपा और कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं, प्रयागराज में सरकारी नौकरी में शुरुआती 5 साल संविदा कर्मचारी के रूप में काम करने के प्रस्ताव के विरोध में छात्र और युवा भी सड़कों पर उतरे। जिनका कांग्रेस ने समर्थन किया। इस दौरान पुलिस से झड़प के बाद पथराव हुआ है। पुलिस ने 20 से अधिक युवाओं को गिरफ्तार किया है।


प्रयागराज में युवाओं ने पथराव कर कई गाड़ियों के शीशे तोड़े

शहर के सिविल लाइन में लोकसेवा आयोग कार्यालय के पास गुरुवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। जिसमें आम युवा भी शामिल हुए। इस दौरान पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की तो भिड़ंत हो गई। जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो कांग्रेसियों ने पथराव कर दिया। इस दौरान कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई। भारद्वाज चौराहे से लेकर आनंदभवन तक खूब हंगामा हुआ है। पुलिस ने 20 से अधिक युवाओं को गिरफ्तार किया है। तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स मुस्तैद है।

महोबा में सड़क पर उतरे युवा, कहा- काला कानून वापस हो

महोबा में भी पांच साल की संविदाकर्मी के प्रस्ताव के विरोध में युवा सत्यमेव जयते युवा सोच संगठन के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। आल्हा चौक पर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। संगठन के अध्यक्ष विकास यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के विरोध में काला कानून संविदा नौकरी को लेकर युवाओं में खासा आक्रोश है। इस कानून से क्या गारंटी है कि युवाओं को रोजगार मिल पाएगा। इसके विरोध में सड़क से संसद तक प्रदर्शन किया जाएगा। हम प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर यह जताने की कोशिश है कि देश में रोजगार नहीं है युवा दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर है।

मुरादाबाद में कांग्रेसियों ने मांगी भीख, हाथ में थमा कटोरा

मुरादाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगी। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नाम पर सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों से भीख मांगी। साथ ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की भी बधाई दी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार लोगो को बेरोजगार करने की जगह रोजगार के नए अवसर पैदा करें।

गोरखपुर में सेवा योजन कार्यालय पर ताला जड़ने पहुंचे कांग्रेसी

गोरखपुर में महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय पर तालाबंदी करने जा रहे थे। लेकिन कैंट पुलिस ने सेवायोजन कार्यालय गेट पर ही रोक दिया। इसके बाद महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गेट के सामने जमीन पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। आशुतोष तिवारी ने कहा कि देश का युवा आज बेरोजगार है और हमारे प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन आज युवा बेरोजगार है। आत्महत्या कर रहा है। उसकी डिग्रियां बर्बाद हो रही हैं। हम मांग करते हैं कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाए या फिर इस सेवायोजन कार्यालय में ताला बंद कर दिया जाए।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company