Responsive Ad Slot

देश

national

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, तीन दिन तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज

Tuesday, September 22, 2020

/ by Editor

 लखनऊ

उत्तर प्रदेश में राजधानी समेत कई जिलों में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। देर रात कई जिलों में ठंडी हवा चलने लगी। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से अगले तीन दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का चेतावनी जारी की है। साथ ही कई जिलों में हल्की बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के चलते मौसम में बदलाव हो रहा है। जो अगले कुछ दिन तक बना रहेगा, कुछ जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है। प्रदेश में मंगलवार को महोबा झांसी आजमगढ़ मऊ और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश हो सकती है, वहीं उन्होंने बुधवार को शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बरेली, रामपुर समेत आसपास के इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी जिलों के डीएम को दी है।

कहीं हल्की तो कहीं भारी बरसात के अनुमान
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से बुधवार तक प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इन 3 दिनों में राजधानी लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी साथ ही इन क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है।

इन जिलों में हो सकती हैं भारी बरसात

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र बिजनौर, मुरादाबाद, बदायूं , एटा, मैनपुरी, कन्नौज फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, ललितपुर, झांसी, इटावा और औरैया में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों बिजली गिरने की आशंका जताई है। वहीं चार जिलों में हल्की बरसात होने की संभावना है, जिसमें महोबा, झांसी, आजमगढ़, मऊ शामिल है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company