Responsive Ad Slot

देश

national

लखनऊ मेट्रो में 3 दिन में 25 हजार यात्रियों ने सफर किया; 8 लाख रुपए की आमदनी हुई

Tuesday, September 15, 2020

/ by Editor

लखनऊ

 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना महामारी के बीच मेट्रो सेवा शुरू हो गई है। पिछले 3 दिन में करीब 25 हजार टिकट बिके। मेट्रो के प्रशासनिक अधिकारियों का दावा इस हिसाब से 8 लाख रुपए औसतन आमदनी होने का अनुमान है। उनका यह कहना है कि कोरोना महामारी के पहले आम दिनों में यह आमदनी 40 से 50 लाख तक हुआ करती थी। इस दौरान 50 से 60 हजार टिकट तक बिक जाए करते थे।

एलएमआरसी के प्रवक्ता पंचानन मिश्रा कहना है कि 7 सितम्बर से मेट्रो सेवा शुरू हुई। अब तक यह देखने को मिला कि यात्री कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे। बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग रख रहे हैं।

यात्रियों के भरोसे पर खरा उतरे की कोशिश

मिश्रा ने बताया कि लखनऊ मेट्रो ने बताया कि चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से लेकर मुंशी पुलिया तक उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर पर मेट्रो सेवाएं शुरू की। 7 सितंबर की शाम तक करीब 7 हजार यात्रियों आए थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी इंतजाम भी पुख्ता हैं।

लखनऊ मेट्रो के सभी स्टेशनों और ट्रेनों में मौजूद सुरक्षा व्यवस्थाओं के बल पर यात्रियों का लखनऊ मेट्रो पर भरोसा और भी मजबूत होता नजर आ रहा है। राइडरशिप के आंकड़ों में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है और शहरवासी शहर में यात्रा करने के लिए सार्वजनिक यातायात के अन्य साधनों के अपेक्षा लखनऊ मेट्रो की सुरक्षित, सुविधाजनक और कॉन्टैक्ट-लेस यात्रा का चुनाव कर रहे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग में सहयोग दे रहे यात्री

लोगों के इस भरोसे के पीछे, लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों और ट्रेनों में मौजूद सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गई मार्किंग की व्यवस्था की अहम भूमिका है। स्टेशनों में यात्रियों के जमा होने वाले सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग मौजूद है, जिससे सभी यात्रियों को एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाए रखने में मदद मिलती है।

यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि- एमडी

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा हमारे लिए सर्वोपरि है और मेट्रो के संचालन और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन में यात्रियों का पूरा सहयोग भी मिल रहा है। यात्रियों को एक सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए हमने मेट्रो तंत्र में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की हैं। लखनऊ मेट्रो ने सोशल डिस्टेंसिंग, स्वच्छता और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान देते हुए यात्रियों को एक पूर्णतया कॉन्टैक्ट-लेस और कैशलेस यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company