Responsive Ad Slot

देश

national

ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड वैक्सीन का ट्रायल दोबारा शुरू, वॉलेंटियर के बीमार पड़ने के बाद ट्रायल पर रोक लगाई गई थी

Saturday, September 12, 2020

/ by Editor

 वाशिंगटन

फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने शनिवार को कहा कि ब्रिटेन के रेगुलेटर्स से इजाजत मिलने के बाद ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के कोरोना वैक्सीन का ट्रायल दोबारा शुरू कर दिया गया है। हाल ही में एक वॉलेंटियर के बीमार पड़ने के बाद ट्रायल पर रोक लगा दी गई थी। कंपनी के मुताबिक, ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि कि ट्रायल करना सुरक्षित है।

कोरोनावायरस से दुनिया में अब तक 2 करोड़ 86 लाख 47 हजार 471 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 9 लाख 19 हजार 512 लोगों की जान जा चुकी है। अच्छी बात यह है कि 2 करोड़ 5 लाख 70 हजार 938 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

अमेरिका: हल्के या बिना लक्षण वाले बच्चे भी कोरोनावायरस फैलाते हैं

अमेरिका के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि हल्के या बिना लक्षण वाले बच्चे भी कोरोनावायरस फैलाते हैं। रिसर्चरों ने अमेरिका के ऊटा राज्य में स्टडी की है। उन्होंने पाया कि यहां के हास्पिटलों के चाइल्ड केयर फैसिलिटी में 12 बच्चे संक्रमित हुए थे। इनके सम्पर्क में आकर फैसिलिटी के बाहर के 12 लोग संक्रमित हो गए, जिनमें उनके घर वाले भी थे। रिसर्चरों ने अमेरिका की सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि साल्ट लेक में अप्रैल से जुलाई तक तीन बच्चों के सम्पर्क में आकर 184 लोग संक्रमित हुए।

यूएनजीए ने कोरोना को इतिहास की सबसे बड़ी चुनौती माना

यूनाइटेड नेशंस की जनरल असेंबली में कोरोना पर एक प्रस्ताव पास किया गया है। इसमें कहा गया कि यूनाइटेड नेशंस की स्थापना के बाद से कोरोना महामारी इतिहास की सबसे बड़ी चुनौती बनकर आई है। इस प्रस्ताव में महामारी का स्वास्थ्य, शिक्षा, गरीबी और ग्लोबल इकोनॉमी पर पड़े प्रभाव पर चिंता जताई गई है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company