Responsive Ad Slot

देश

national

मोदी के जन्मदिन पर योगी ने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और ट्राइसिकिल बांटे, कहा- सभी विकसित राष्ट्र पीएम की कार्यशैली के मुरीद, 6 साल में देश की छवि बदली

Thursday, September 17, 2020

/ by Editor

 गोरखपुर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को गोरखपुर में दिव्यांगों को ट्राईसिकिल, व्हीलचेयर और स्मार्ट फोन के साथ अन्य उपकरणों का वितरण किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि पीएम मोदी के कुशल और दूरगामी सोच वाले नेतृत्व की बदौलत ही देश में छह वर्ष में बड़ा परिवर्तन हुआ है। इस परिवर्तन की धमक विश्व में सुनाई दे रही है। लगभग सभी विकसित देश पीएम मोदी की कार्यशैली के मुरीद भी हो गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में छह वर्ष पहले जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली तब माहौल बेहद ही खराब था। देश में अराजकता, अव्यवस्था, अविश्वास और असुरक्षा का वातावरण था। इसके बाद भी पीएम मोदी ने अपनी बेहद कुशल कार्यक्षमता के साथ देश के विकास को पटरी पर ला दिया। अब देश के लोगों को नये विश्वास के साथ ही गौरव की भी अनुभूति होती है। उन्होंने देश को बेहद ही सुदृढ़ व्यवस्था दी है।

कोरोना महामारी में भी पीएम ने सबकी चिंता की
सीएम योगी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के काल में भी मोदी ने देश के हर नागरिक की चिंता की। गरीबों के लिए आर्थिक मदद का बड़ा पैकेज घोषित करने के साथ रोजगार गंवा चुके लोगों के लिए नये अवसर की तलाश की। संकट के समय में हर शख्स के पास तक दवा और इलाज की व्यवस्था पहुंची।

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह 11 बजे से 110 दिव्यांगजनों को ट्राइसिकिल, व्हीलचेयर, स्मार्टफोन, हियरिंग एड और एमआर किट जैसे उपकरणों को वितरित किया। गुरुवार को आयोजित दिव्यांगजन सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत मंदिर परिसर के यात्री भवन के समक्ष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जरूरतमंदों के बीच 40 ट्राईसिकिल, छह व्हीलचेयर, 20 स्मार्टकेन, 25 हियरिंग एड और 10 एमआर किट वितरित की गई।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company