Responsive Ad Slot

देश

national

राजधानी में फ़िल्म मुग़लसराय जंक्शन की हुई स्पेशल स्क्रीनिंग

Friday, September 25, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मतिथि के अवसर फ़िल्म मुग़लसराय जंक्शन की प्रेस कान्फ्रेंस विश्व संवाद केन्द्र लख़नऊ में आयोजित की गयी। इस अवसर पर अभिनेता मोहित कनौजिया, सीमा मोदी, योगेश वर्मा, पार्थ वर्मा, म्यूज़िक डायरेक्टर  चंद्रा-सूर्या, हसीब सलमानी ( सेकंड कैमेरा यूनिट ), निर्देशक आशीष कुमार कश्यप और निर्माता महावीर प्रसाद उपस्थित रहे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी माल्यार्पण करने के बाद फ़िल्म के कलाकारों ने मीडिया को सम्बोधित किया। इस अवसर पर अतिथि विशेष साहित्य भूषण देवकीनंदन शांत और राष्ट्रीय सेवक संघ के गणमान्य पदाधिकारी उपस्थित रहे । इस अवसर पर फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी आयोजित की गयी।

एम प्रसाद प्रोडक्शन और अनूप जलोटा प्रोडक्शंस  के बैनर तले निर्मित मुग़लसराय जंक्शन भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की बायोग्राफ़ी हैं यह कहानी है मथुरा के एक छोटें से गाव में गरीब परिवार में जन्मे एक ऐसे व्यक्ति की जिसने देश के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया। जिन्होंने भारत माँ को अपना सबकुछ माना। फ़िल्म मुग़लसराय जंक्शन का निर्देशन आशीष कुमार कश्यप ने किया है फ़िल्म के निर्माता महावीर प्रसाद  और गीता प्रसाद हैं  फ़िल्म का संगीत चंद्रा सूर्या ने कम्पोज़ किया है फ़िल्म में एक प्रेरणादायक गीत अनूप जलोटा ने गाया भी हैं  गीत हरीओम् शर्मा और देवकीननंदन शांत ने लिखा हैं फ़िल्म की सिनेमेटोग्राफ़ी निरंजन सिंह ने किया हैं शिप्रा प्रकाश और अरुणा प्रकाश फ़िल्म की एक्जयुक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं । 

फ़िल्म में मोहित कनौजिया ने दीनदयाल उपाध्याय का किरदार निभाया हैं हालिया प्रदर्शित वेब सीरिज़ पाताल लोक में अभिनय करनेवाले अनूप जलोटा फ़िल्म मुग़लसराय जंक्शन में दीनदयाल जी के अध्यापक की भूमिका में नज़र आयेंगे। फ़िल्म में एक प्रेरणात्मक गीत भी फ़िल्माया गया हैं फ़िल्म में अन्य महत्वपूर्ण किरदार में सीमा मोदी , योगेश वर्मा , ज्ञानेश शुक्ला , मृदुलय सिंह मेडी , डाक्टर सुजाता चौधरी, पार्थ वर्मा समृधी सिंह,  आर्यमन कश्यप, अपराजिता कश्यप और आराध्या कश्यप महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आएँगे ।

फ़िल्म की शूटिंग लख़नऊ और आसपास के लोकेशंस पर की गयी हैं इस अवसर पर निर्माता महावीर प्रसाद ने बताया" यह फ़िल्म पंडित दीनदयाल जी  को मेरी श्रद्धांजलि  हैं फ़िल्म एक ऐसे महानायक की कहानी है जिन्होंने देश के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया

इस अवसर पर फ़िल्म के संगीत निर्देशक चंद्रा सूर्या ने कहाकि फ़िल्म पंडित दीनदयाल जी के जीवन यात्रा पर आधारित है हमने  फ़िल्म का संगीत भी कहानी के अनुसार तैयार किया है। आपको अनूप जलोटा के स्वर में बेहद ही प्रेरणदायक गीत एक लम्बे समय के बाद सुनने को मिलेगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company