Responsive Ad Slot

देश

national

उत्तर प्रदेश मेट्रो ने की भगवान विश्वकर्मा की पूजा

Thursday, September 17, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर आज भगवान विश्वकर्मा की विधिवत अराधना की। इस अवसर पर श्री सुशील कुमार, निदेशक संचालन, श्री स्वदेश कुमार सिंह, महाप्रबंधक संचालन, श्री अवनीश गोयल, उप महाप्रबंधक रोलिंग स्टॉक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे।   

वर्ष 2017 से लखनऊ मेट्रो यात्री सेवाओं में कार्यरत है लेकिन लखनऊ वासियों को विश्वस्तरीय मेट्रो सेवाएं प्रदान करना इतना आसान नहीं था। यह श्री कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसी के कुशल नेतृत्व तथा लखनऊ मेट्रो के इंजीनियरों की मेहनत का ही नतीजा है जिसके कारण शहर में मेट्रो के प्रार्थमिक खंड व संपूर्ण उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर का निर्माण कार्य समय से पूर्व ही पूरा कर लिया गया। आज विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भगवान विश्वकर्मा की अर्चना कर प्रदेश में चल रही विभिन्न मेट्रो परियोजनाओं के समय से पूरा होने तथा प्रदेश में परिवहन क्रांति लाने की कामना की।  

इस अवसर पर बात करते हुए कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश मेट्रो ने कहा कि, "हमने लखनऊ मेट्रो परियोजना का निर्माण रिकॉर्ड समय में किया है जिससे लखनऊ के लोगों को समय से लखनऊ मेट्रो सेवाएं मिल सके। मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम कानपुर और आगरा मेट्रो परियोजनाओं के लिए एक ही विश्व स्तरीय बुनियादी ढाँचा विकसित करेंगे। उत्तर प्रदेश मेट्रो टीम सभी आधुनिक सुविधाओं और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ जनता को सर्वश्रेष्ठ मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम शहरी आबादी के लिए बड़े पैमाने पर आवागमन के समकालीन तरीके को तेजी से बदल रहे हैं।"

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company