Responsive Ad Slot

देश

national

रामकथा मैदान में भूमाफियाओं के कब्जे को लेकर पार्षदों व नागरिकों ने दिया धरना

Saturday, September 19, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

 


लखनऊ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रदेश में भूमाफियाओं के खिलाफ काफी समय से अभियान छेड़ा हुआ है। लेकिन इन भूमाफियाओं पर इसका असर बोहत कम होता दिख रहा है। आये दिन जमीन कब्जाने की खबरे आती रहती है। इन भूमाफियाओं को न तो पुलिस का भय है और न ही मुख्यमंत्री का। ये बेख़ौफ़, धड़ल्ले से अपने कामो को अंजाम दे रहे है। जो इनके राह में आता है ये उसे गोली से समझा देते है। मिली जानकारी के अनुसार बड़ा भूखण्ड खाली पड़ा है जहां काफी समय से रामकथा व भागवत कथाएं होती आ रही है। गृह मंत्री अमित शाह भी यहां बड़ी रैली कर चुके है। इन सबके बावजूद भूमाफियाओं की नजर इस जमीन पर है। 

राजधानी में कानपुर रोड स्तिथ सेक्टर जे के रामकथा मैदान में भूमाफियाओं के ज़मीन कब्जा को लेकर विद्यावती तृतीय वार्ड के पार्षद कमलेश सिंह, सांसद प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी , पार्षद बीना रावत , पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी , प्रशांत श्रीवास्तव , मनीष शुक्ला, हेमंत पांडेय, प्रभात, संदीप यादव ,अंशु, श्रद्धा, शालू सरदार एवं सभी निवासीगण ने राम कथा मैदान में शाम 5 बजे धरना दिया। जिसे देखकर वहां सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए। लोगो ने पार्षद कमलेश सिंह के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की बात कही । भीड़ को एकत्रित हुआ देख थाना आशियाना की फोर्स दल बल के साथ पहुँच गयी। धरना समाप्त करने का प्रयास किया, लेकिन लोग नही माने। इस जमीन को पार्षद ने रामकथा मैदान घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा। लेकिन भूमाफिया को किसी का कोई भय नही।

   पार्षदों व यहां के नागरिकों का कहना है कि इस जमीन को रामकथा मैदान घोषित किया जाए। अन्यथा ये भूमाफिया इस जमीन पर कब्जा कर लेंगे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company