Responsive Ad Slot

देश

national

कृषि बिलों से खफा अकाली दल अब दिल्ली में भी बीजेपी गठबंधन के सभी पदों को छोड़ेगा

Monday, September 28, 2020

/ by Editor

 नई दिल्ली

कृषि बिलों पर बीजेपी से नाता तोड़ने वाली शिरोमणि अकाली दल ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी के सभी नेता व वर्कर भाजपा के साथ या मदद से मिले सभी संयुक्त पदों से इस्तीफा देंगे। अकाली दल की दिल्ली इकाई ने सोमवार शाम यह फैसला दिल्ली में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद लिया। गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम में भाजपा और अकाली दल गठबंधन के सहयोगी हैं और अकाली दल के 5 पार्षद भाजपा शासित नगर निगम में विभिन्न पदों पर आसीन हैं।
शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई ने सोमवार शाम पार्टी की कोर कमेटी की बैठक आयोजित की। बैठक के बाद के अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका ने कहा, पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा व एनडीए से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है। सुखबीर सिंह बादल द्वारा किए गए ऐलान के बाद दिल्ली इकाई ने सोमवार को हुई बैठक में फैसला किया है कि जो भी पद भाजपा के साथ संयुक्त हैं, उन सभी को समाप्त करते हुए पार्टी के सभी नेता और वर्कर अपने-अपने पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा, मनप्रीत कौर कालका ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम में सौंपी गई उप चेयरपर्सन की जिम्मेदारी से सोमवार शाम इस्तीफा दे दिया है।

कालका ने कहा, नेताओं को अपने स्तर पर इस्तीफा देना है और वह इस जिम्मेदारी को समझते हुए इस्तीफा दें, क्योंकि अब शिरोमणि अकाली दल का भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के फैसले के अनुसार हम अब आगे का राजनीतिक सफर अकेले ही तय करेंगे। बता दें कि शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी की शनिवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मिति से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने और एनडीए से बाहर आने का फैसला किया था।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company