Responsive Ad Slot

देश

national

7 सितंबर 2020 से लखनऊ मेट्रो से करें सुरक्षित सफर, मेट्रो स्टेशन और ट्रेन में सफाई का रखा जा रहा पूरा ध्यान!

Sunday, September 6, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के बीच यात्रियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ मेट्रो ने अपने मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों में साफ-सफाई (सैनिटेशन) की सुयोचित व्यवस्था को और भी दुरुस्त कर दिया है। सभी स्टेशनों के प्रवेश द्वार पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी जिसके बाद ही उन्हें स्टेशन परिसर में प्रवेश मिलेगा। ट्रेनों और स्टेशनों की सफाई से लेकर मेट्रो परिसर में यात्रियों हेतु सैनेटाइजर तक, सारी व्यवस्थाएं यथावत पूरी की जा चुकी हैं। इतना ही नहीं, लखनऊ मेट्रो द्वारा पोस्टर एवं विडियो संदेश इत्यादि के द्वारा, कोरोना वायरस से बचाव हेतु ध्यान रखने योग्य बातों के संबंध में जागरूकता का प्रसार भी किया जा रहा है। 

लखनऊ मेट्रो में है, सैनिटेशन के सभी जरूरी इंतजाम!

टिकट काउंटर्स, एएफसी गेट, टीवीएम मशीनों, प्रवेश-निकास द्वारों की सफाई नियमित अंतराल पर हो रही है। 

मेट्रो टोकन को यू.वी. रेज की मदद से हर इस्तेमाल के बाद सैनिटाइज किया जाएगा। मेट्रो ट्रेन के अंदर सीटों और हैंडरेल को भी लगातार सैनिटाइज किया जा रहा है। स्टेशन कंट्रोलर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेन्ट (सीआरए) एवं सुरक्षा कर्मचारी मास्क एवं दस्ताने पहनकर ही यात्रियों से संपर्क कर रहे हैं।

यात्रियों के लिए लखनऊ मेट्रो के सभी स्टेशनों पर टिश्यू पेपर एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था है। स्टेशन पर शौचालयों की सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। स्टेशनों और ट्रेनों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए पोस्टर्स के माध्यम से विशेष जानकारियां भी दी जा रही। इसी कड़ी में आज एक बार फिर श्री कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो संचालन से पूर्व हो रही तैयारियों का जायजा लिया और जनता के संपर्क में आने वाले सभी स्थानों की स्वयं समीक्षा की।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company