Responsive Ad Slot

देश

national

UPWJU ( यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ) ने दिवंगत साथियों व् उनके परिजनों को किया श्रद्धासुमन अर्पित

Friday, September 18, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi


पत्रकारों, परिजनों व् सेवादार की मृत्यु की भरपाई कर पाना मुश्किल – डॉक्टर के० विक्रम राव  

राज्य सरकार को पत्रकारों का ख्याल रखना होगा - हसीब सिद्दीकी 

पत्रकार हित में सरकार ऐसी नीति बनाये जिससे किसी भी पत्रकार साथी के निधन पर आर्थिक मदद स्वतः हो सके – शिव शरण सिंह  

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के सदस्य स्वर्गीय संजीव शर्मा, मो० यासीन, वीरेश रावत, प्रेस क्लब के सहायक ऊदल और पत्रकारों के परिजनों को श्रद्धासुमन अर्पित कर व् दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी । प्रार्थना सभा में तहलका के वरिष्ठ पत्रकार मुदित माथुर की माता जी, पॉनियर अखबार के शिव विजय सिंह की माता जी, हेमेन्द्र प्रताप सिंह तोमर के पिता श्री, राजेश सिंह की माता जी के आकस्मिक निधन पर प्रेस क्लब में एक शोक सभा आयोजण किया गया । 

इस मौके पर अपने संबोधन में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी ने बताया कि यूपी प्रेस क्लब के 64 वर्ष के इतिहास में यह चौथा दुखद मौका है, जब उन्होंने अपने सेवादार साथी को खोया है । भावुक और रूंधे गले से साथियों को याद करते हुए हसीब सिद्दीकी ने बताया कि स्वर्गीय ऊदल, बचपन से ही यूपी प्रेस क्लब के सेवादार बने और यहीं के होकर वह रह गए । उन्होंने कहा कि इस दुखद मृत्यु को लेकर उन्हें बेहद आघात पहुंचा ।

साथ ही अपने शोक सन्देश में IFWJ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर० के० विक्रम राव ने कहा है कि कोरोना कॉल में पत्रकारों के निधन की सूचनाओं से यूनियन बेहद दुखी है । उन्होंने अपने शोक सन्देश में कहा कि पत्रकारों, परिजनों व् सेवादार की मृत्यु की भरपाई कर पाना मुश्किल है । इसके साथ ही यूपी प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री रवींद्र सिंह ने शोक संवेदना व्यक्त की और पत्रकार श्री संजीव शर्मा व् सेवादार ऊदल के जीवन के बारे में विस्तार पूर्वक बताया । उन्होंने पत्रकारों के परिजनों के निधन पर दुःख व्यक्त करते हुए इश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की ।

इस मौके पर लखनऊ मंडल के अध्यक्ष शिव शरण सिंह ने राज्य सरकार से एक बार फिर मांग करते हुए कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए ऐसी नीति बननी चाहिए, जिससे किसी भी पत्रकार साथी के निधन पर स्वतः राज्य सरकार द्वारा उनके परिजनों को आर्थिक मदद अधिक से अधिक रूप में पहुंचाई जा सके ।

श्रद्धांजलि सभा का संचालन यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के महामंत्री प्रेम कांत तिवारी व् लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष शिव शरण सिंह ने किया । इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह, लखनऊ मंडल के महामंत्री के विश्वदेव राव, वरिष्ठ पत्रकार राकेश पाण्डेय, विनीता रानी “बिन्नी”, संजोग वॉल्टर, नैय्यर जैदी, अजय कुमार सिंह, सत्यजीत सिंह प्रेस क्लब कार्यालय सचिव बीसी जोशी, डॉ० एके सेठ, डॉ० जितेन्द्र बाजपेयी, राजेश गुप्ता, दीपू गौरव सिंह, शैलेश प्रताप सिंह, मोहित कश्यप, सीपी श्रीवास्तव और प्रदेश मीडिया प्रभारी नितिन श्रीवास्तव सहित आदि लोग मौजूद रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company