देश

national

बृजेंद्र सिंह, जे.ई/एस एण्ड टी/ए.एफ.सी. को प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ‘ से किया सम्मानित

Saturday, September 12, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने सितंबर, 2020 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी, श्री बृजेंद्र सिंह, जे.ई/एस एण्ड टी/ए.एफ.सी. को ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया। यह विशेष पुरस्कार समारोह गोमती नगर स्थित यूपीएमआरसी प्रशासनिक भवन में आयोजित किया गया। बृजेंद्र सिंह, जे.ई. मुख्य लाइन (चैधरी चरण सिंह एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन) पर कार्यरत हैं और ए.एफ.सी. (आटोमैटिक फेयर कंट्रोल) सिस्टम की निगरानी करते हैं। कोविड-19 के दौरान उन्होंने एएफसी सिस्टम के तकनीकी नियमावली की समीक्षा की और अपने अमूल्य सुझाव दिए।

आटोमैटिक फेयर कंट्रोल सिस्टम को पूर्ण शटडाउन की स्थिति से सामान्य कार्यस्थिति योग्य बनाने में बृजेंद्र सिंह ने अपने विश्लेषणात्मक प्रतिभा का परिचय देते हुए उससे जुड़ी तमाम विसंगतियों को उजागर किया। उन्होंने बहुत ही कम समय में सभी एएफसी सिस्टमों के कार्यप्रणाली का परीक्षण कर उन्हें सामान्य परिचालन के लिए तैयार किया।

विपरीत परिस्थिितियों में भीे कार्य को पूरी निष्ठा के साथ संपन्न करने के लिए प्रबंध निदेशक, कुमार केशव ने उनकी प्रशंसा की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि, अपनी सकारात्मकता और आत्मविश्वास के दम पर हम लखनऊवासियों का दिल जीतने में सफल हुए हैं। हमारे कर्मचारियों ने कोरोना के समय में भी पूरी लगन के साथ अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है। श्री बृजेंद्र भी इसकी एक मिसाल हैं जो अपने कुशल कार्यप्रदर्शन से मेट्रो के साथ अपने समाज और देश की भी सेवा कर रहे है।‘ 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group