Responsive Ad Slot

देश

national

अवैध कटान पर वन विभाग की कार्रवाई, वाहन सीज कर मामला दर्ज

Tuesday, October 27, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

 

लखनऊ।

प्रदेश भर में लकड़ी माफियाओं के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत वन विभाग की लगातार कार्यवाही जारी है।सोमवार को अवध वन प्रभाग लखनऊ के सरोजनी नगर रेंज के अंतर्गत ग्राम लाला खेड़ा में औषधीय नीम वृक्षों की अवैध कटान की कड़ी कार्यवाही करते हुए मौके एक पिकप वाहन यू पी 32 एन एन 0564 को नीम की लकड़ी लदी पिकप डाले को सीज कर मामला दर्ज किया गया ।

      सूचना पर जिला वनाअधिकारी डॉ रवि कुमार सिंह ने छापेमारी करते हुए लकड़ी लदी पिकप वाहन को ज़ब्त करते हुए लकड़ी माफियाओं के ऊपर मुकदमा दर्ज करा दिया है ।

        डॉ रवि कुमार सिंह के कुशल दिशा निर्देशन में रेंज ऑफिसर सरोजनी नगर के नेतृत्व में वन विभाग ने लकड़ी माफियाओं पर लगाम कसने का अभियान चला रखा है । अभियान में अवैध तरीके से लकड़ी प्रदान करने वालों के ऊपर शिकंजा कस के सख्त कार्रवाई की जा रही है । 

जिला वन अधिकारी ने कहा कि पर्यावरण से खिलवाड़ करने वालों और अवैध तरीके से लकड़ी का कटान करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा, जो भी इस तरह के अवैध कामों में लिप्त होगा उसके ऊपर कड़ी कार्यवाही निश्चित ही होगी ।

इस दौरान अवैध लकड़ियों से लदी पिकप पर कार्यवाही की गयी। वैधानिक कार्यवाही करते हुए वाहन को सीज करते हुए माo मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी के न्यायालय में केस दर्ज कराया गया है। उक्त कार्यवाही में अभिषेक सिंह, उप क्षेत्रीय वन अधिकारी तथा रामसुचित वन रक्षक,गंगाराम माली शामिल रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company