Responsive Ad Slot

देश

national

एस एन सेन बी वी पी जी कालेज में मनाया गया वन्य जीव संरक्षण सप्ताह

Monday, October 5, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

कानपुर।

वन्य जीव संरक्षण सप्ताह (2Oct - 8Oct 2020) के अन्तर्गत एस एन सेन बी वी पी जी कालेज के रसायन शास्त्र विभाग ने एसोसिएशन ऑफ केमिस्ट्री टीचर्स (ACT) की सहभागिता से महाविद्यालय की छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगी कार्यक्रमों (प्रश्नोत्तरी, पोस्टर व निबंध) का सफलतापूर्वक ऑनलाईन आयोजन किया। जिसमें 150 से अधिक छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

महाविद्यालय के सचिव पी के सेन ,संयुक्त सचिव शुभ्रो सेन, एसोसिएशन ऑफ केमिस्ट्री टीचर्स (ए.सी.टी.) की वाइस प्रेसिडेंट डॉ श्रद्धा सिन्हा, महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ निशा अग्रवाल की उपस्थिति में प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा आज ऑनलाइन की गई। संयुक्त सचिव शुभ्रो सेन ने छात्राओं के प्रयासों की सराहना की व ए.सी टी. की वाइस प्रेसिडेंट डॉ श्रद्धा सिन्हा ने बताया कि ए.सी.टी. अखिल भारतीय स्तर पर इस तरह के कार्यक्रम करवाता रहता है और कोरोना काल में इतनी अधिक संख्या में छात्राओं की प्रतिभागिता अत्यंत हर्ष का विषय है।

प्राचार्या डॉ निशा अग्रवाल ने बताया कि वन्य जीव संरक्षण मानव जाति के अस्तित्व के लिए अति महत्वपूर्ण है और भावी पीढ़ी को इसके लिए जागरूक करना आवश्यक है। निर्णायक मंडल में डॉ गीता देवी गुप्ता व डॉ मोनिका सहाय ने निबंध में और डॉ प्रीति सिंह व डॉ शैल बाजपेई ने पोस्टर में अपना निर्णय दिया।

परिणाम इस प्रकार रहे:

निबंध ( हिंदी)

प्रथम- वर्षिता गुप्ता (बी.एससी द्वितीय वर्ष), प्रीति गुप्ता ( एम.ए. प्रथम वर्ष)

द्वितीय- नित्या त्रिपाठी ( बी.ए.प्रथम वर्ष) 

तृतीय- नन्दिनी गुप्ता ( एम.ए.द्वितीय वर्ष), पायल सविता (बी.ए.तृतीय वर्ष)

सांत्वना- शालू पटेल ( बी.एससी द्वितीय वर्ष)

निबंध (अंग्रेजी)

प्रथम- वंशिका पाण्डेय ( बी.ए.तृतीय वर्ष) 

द्वितीय- भाव्या अरोरा ( बी.ए. तृतीय वर्ष)

तृतीय- सौम्या यादव (बी.ए.तृतीय वर्ष)

सांत्वना- श्रेया शुक्ला ( एम.ए. प्रथम वर्ष)

पोस्टर

प्रथम-रत्ना यादव ( बी.ए.तृतीय वर्ष)

द्वितीय- निशा सिंह ( बी.ए.तृतीय वर्ष), रुचि चौहान ( बी.एससी तृतीय वर्ष)

तृतीय -श्रेया शुक्ला (एम.ए.प्रथम वर्ष)

सांत्वना-तबस्सुम अली ( बी.ए. तृतीय वर्ष) प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कुल 90 छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथा 60% से अधिक छात्राओं ने 80% से अधिक स्कोर किया। सभी प्रतिभागियों को ई -प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम का समन्वयन और संचालन रसायन शास्त्र की विभागाध्यक्षा डॉ गार्गी यादव ने किया। इस अवसर पर कु. वर्षा सिंह, कु.तैयबा व सभी शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company