Responsive Ad Slot

देश

national

उत्तर प्रदेश मेट्रो ने बापू को दी श्रद्धांजलि; सभी मेट्रो स्टेशनों पर चलाया गया स्वच्छता अभियान

Saturday, October 3, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती के अवसर पर प्रबंध निदेशक कुमार केशव की अगुवाई में उत्तर प्रदेश मेट्रो ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

 बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन से स्वयं श्री कुमार केशव ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत करी तत्पश्चात सभी मेट्रो स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। गांधी जयंती पर, भारत के स्वतंत्रता सेनानियों और अन्य राष्ट्रवादी नेताओं की पोशाक में कपड़े पहने बच्चों के लिए हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर एक विशेष फैशन शो का आयोजन किया गया। हजरतगंज से सचिवालय मेट्रो स्टेशन तक बच्चों के लिए ट्रेन की सवारी की भी आयोजन किया गया। साथ ही, प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव ने फैशन शो के विजेताओं एवं अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हाउसकीपिंग स्टाफ के विजेताओं को पुरस्कृत किया। हर साल की तरह इस साल भी यूपीएमआरसी ने गांधी जयंती के अवसर पर विशेष कार्यक्रमों और गतिविधियों का आयोजन कर, राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करी और साथ ही जनता के बीच 'स्वच्छता ही सेवा’ का संदेश भी दिया।

यह गतिविधियाँ शहर को एक स्वच्छ वातावरण प्रदान करने की ओर अग्रसर लखनऊ मेट्रो की ही पहल का हिस्सा हैं। अपनी सभी गतिविधियों में, लखनऊ मेट्रो यह सुनिश्चित करता है कि वह पर्यावरण के अनुकूल शहर को एक हरा और जीवंत वातावरण प्रदान कर सके।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, “स्वच्छता ही सेवा है जैसे मूल्यों को हमें अपने जीवन में अपनाना चाहिए साथ ही अपने दैनिक जीवन में राष्ट्रपिता द्वारा सुझाए मूल्यों को आत्मसात करना चाहिए। परिवेश को साफ-सुथरा रखना सबसे अच्छी सेवा है जो एक व्यक्ति अपने देश और समाज के लिए कर सकता है।”

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company