Responsive Ad Slot

देश

national

नहर में पानी का अकाल, किसान परेशान

Tuesday, October 27, 2020

/ by Editor



हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

रजबाहा, नहर, माइनर, अल्पिका सूखी पडीं है। शारदा सहायक  कमाण्ड एरिया के अभियन्ता नहरों में पानी आपूर्ति को लेकर संजीदा नहीं है। किसानों के धान की फसल सिंचाई ना होने से सूख रही हैं। जनप्रतिनिधियों ने भी चुप्पी साध रखी है। भारतीय किसान यूनियन ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि जल्द पानी की सप्लाई नहरों में पहुंचायी जाय।                          

प्रधान लौकापुर स्वामी प्रसाद पाठक, प्रधान अरसहनी राधिका प्रसाद मिश्र, प्रधान कडेरगांव अमरावती यादव, प्रधान गुगवांछ अमरेश यादव, प्रधान हथकिला बरसाती कोरी, प्रधान कटरा फूलकुवंरि धुव्र राज  यादव, बदलापुर प्रधान कृष्ण मोहन त्रिपाठी, प्रधान इटौरी डा राम सूरत पाल, गूंजीपुर प्रधान अरविन्द कुमार पांडेय, सियाराम मिश्र आदि ने नहरों में पानी ना आने पर रोष जताया है। सरकार को लेकर किसानों की फसल सूखने की चिंता नहीं है। यही हाल रहा तो किसान की पूंजी भी डूब जाएगी।                        

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) अमेठी जिला अध्यक्ष चुन्नू सिंह ने बताया कि कई बार अभियन्ताओ से नहर में पानी छोडने के लिए फरियाद की। लेकिन नहर में खरीफ सीजन में अन्तिम छोर तक पानी नहीं पहुंचा। पानी ना मिलने पर यूनियन एक सप्ताह के बाद धरना देगी। सरकार के नीतियों का विरोध करने के लिए बद्ध होगें।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company