देश

national

पीएम मोदी ने गुजरात को दी जंगल सफारी की सौगात, केवड़िया में सरदार पटेल प्राणी उद्यान संग किया सेल्फी पॉइंट का उद्घाटन

अहमदाबाद


प्रधानमंत्री 
नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आए हैं। पीएम मोदी ने गुजरात को कई सौगातें दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवड़िया में जंगल सफारी, सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्राणी उद्यान की पक्षीशाला का दौरा भी किया। यहां पीएम मोदी तोतों के साथ खेलते नजर आए। प्रधानमंत्री ने दो तोते अपने हाथों पर बिठाए और काफी देर तक उन्हें देखते रहे। इसके अलावा पीएम मोदी ने आरोग्य वन का भी उद्घाटन किया। मार्च में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद से पीएम मोदी का अपने गृह राज्य गुजरात का यह पहला दौरा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सबसे पहले पूर्व सीएम केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पीएम मोदी ने केवड़िया पहुंच कई योजनाओं की शुरुआत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की समृद्ध पुष्प परंपराओं, तमाम पौधों के साथ-साथ कल्याण और अच्छे स्वास्थ्य के पारंपरिक तरीकों पर केंद्रित आरोग्य वन का शुक्रवार को उद्घाटन किया। बताया गया कि वन में तकरीबन पांच लाख से ज्यादा औषधियां हैं।

पीएम मोदी ने सेल्फी पॉइंट का भी किया उद्घाटन
आरोग्य वन तकरीबन 17 एकड़ में फैला है। अलग-अलग औषधीय पौधों के अलावा कई आकर्षक फूलों की बहार इस वन में होगी। उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री ने पूरे वन का निरीक्षण किया। उन्होंने गोल्फ कार्ट पर सवार होकर पूरे आरोग्य वन का चक्कर लगाया। इसके अलावा उन्होंने एक सेल्फी पॉइंट का भी उद्घाटन किया।


एकता मॉल संग न्यूट्रिशन पार्क का भी लोकार्पण
आरोग्य वन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता मॉल का उद्घाटन भी किया। इसके अलावा उन्होंने बच्चों के लिए न्यूट्रिशन पार्क का भी लोकार्पण किया।


केवड़िया में ही रात्रि विश्राम
जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया में ही रात्रि विश्राम करेंगे। शनिवार को पीएम मोदी स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group