देश

national

लखनऊ: 7 महीने बाद फर्स्ट शो में सिर्फ 7 दर्शक ही पहुंचे

Thursday, October 15, 2020

/ by इंडेविन टाइम्स

 लखनऊ

कोरोना महामारी की वजह से बीते 7 महीने से बंद मल्टीप्लेक्स गुरुवार को खुल गए। राजधानी के 20 में से केवल चार मल्टीप्लेक्स ही खुले हैं। शहर का सबसे पॉश इलाका निशातगंज के उमराव कांप्लेक्स में लोग खरीददारी के के लिए तो आ रहे थे लेकिन मूवी देखने कोई नहीं आया। फर्स्ट शो बिल्कुल खाली रहा। वहीं रिवरसाइड आइनॉक्स में 1:45 के शो में ऑनलाइन बुकिंग के जरिये 7 लोगों ने ही टिकट खरीदे।

तीन के ग्रुप में जानकीपुरम एक्सटेंशन से आए अभिनव ने कहा कि करीब 7 महीने के बाद मल्टीप्लेक्स मॉल खुले, हम लोग भी घर पर बोर हो रहे थे, मुझे लगा कि आज हम लोग मूवी देखने आए कल मैंने अखबारों में पढ़ा था। मल्टीप्लेक्स खुल रहे हैं। बहुत दिनों से मल्टीप्लेक्स में मूवी ना देख पाने का मलाल था। नई मूवी तो नहीं लगी लेकिन मल्टीप्लेक्स में देखने का मजा ही अलग होता है।

क्यों नहीं पहुंचे लोग, ये वजह आई सामने
यूपी सिनेमा एक्जीबिटर्स फेडरेशन के प्रेसिडेंट आशीष अग्रवाल का कहना है कि ऑनलाइन बुकिंग तो शुरू से हो रही थी इसके लिए कोई गाइडलाइन नहीं जारी की गई थी सभी को मालूम है कि कोरोनावायरस ऑनलाइन ही टिकट मिलेंगे हां इसकी सूचना जरूर जारी की गई थी। आशीष अग्रवाल का कहना है कि अभी लोगों को पूरी जानकारी नहीं है। दूसरा कोई नई मूवी भी मल्टीप्लेक्स में नहीं लगी है। उम्मीद की जाती है कि आने वाले एक सप्ताह 10 दिन में जो नई मूवी रिलीज होंगी। जिसके बाद लोगों की भीड़ आएगी।

उन्होंने बताया कि, फर्स्ट शो में लोग इसलिए भी नहीं आए होंगे कि लोगों को पूरी जानकारी नहीं थी कितने बजे का शो है, कितने बजे आना है और क्या-क्या तैयारियां रखनी है। एक-दो दिन में लोग अगर हो जाएंगे जिसके बाद वह मूवी देखने पहुंचेंगे।

लखनऊ को 25 करोड़ का नुकसान हुआ, 20 में से केवल ये चार मल्टीप्लेक्स खुले
करीब 7 महीने के बाद ओपन हुए मल्टीप्लेक्स कॉम्प्लेक्स में राजधानी के लखनऊ के निशात गंज उमराव आइनॉक्स, रिवरसाइड आइनॉक्स, क्राउन फैजाबाद रोड, वेव मॉल आइनॉक्स ही खुले हैं। माना जा रहा आने वालों दिनों में सभी खुल जाएंगे। वहीं लखनऊ को करीब 25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ हैं। अगर नुकसान की तो पिछले 7 महीने में पूरी फिल्म इंडस्ट्री की नुकसान की बात करें तो 2 हजार करोड़ रुपए है। जो डायरेक्ट नुकसान हुआ है, इनडायरेक्ट नुकसान कि हम आंकलन नहीं कर सकते हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group