Responsive Ad Slot

देश

national

आयरन लेडी ने देश के लिए कुर्बानी दी- कांग्रेस सेवादल

Saturday, October 31, 2020

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

०वृक्षारोपण, स्वच्छता, रक्तदान, बाल भोज, आतंक विरोधी दिवस जैसे कार्यक्रम आयोजित  

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल सहित अनुषांगिक संगठनों ने बिबिध कार्यक्रम आयोजित किया गया। तथा स्वयं सेवी संगठनों, स्कूलों में वृक्षारोपण, स्वच्छता, रक्तदान, बाल भोज, आतंक विरोधी दिवस के रूप में मनाया गया। स्कूलों में बच्चों ने वृक्षारोपण किया। तथा बाल भोज का आयोजन किया गया। कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस सेवादल, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, कांग्रेस छात्र संगठन ने अमेठी लोकसभा क्षेत्र के सत्रह ब्लाकों, पांच बिधान सभा क्षेत्रों में पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती गांधी की पुण्यतिथि पर वृक्षारोपण, स्वच्छता, रक्तदान, आतंक विरोधी दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

गौरीगंज में कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल के अगुवाई में कार्यक्रम आयोजित किया गया। अमेठी में कांग्रेस सेवादल जिला अध्यक्ष राम बरन कश्यप के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जगदीशपुर में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष सकील ईदरीसी के अध्यक्षता में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। तिलोई में कांग्रेस नेता गोपी चन्द्र बाजपेई के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया।    

सलोन में परमात्मा दीन कांग्रेस नेता के संयोजन में पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। संजय गांधी चिकित्सालय मुंशीगंज में महा प्रबंधक भोलानाथ तिवारी की अध्यक्षता में कार्यक्रम मनाया गया। रोगी को फल बितरित किया गया। रक्तदान कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इन्दिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र मुंशीगंज में विविध कार्यक्रम आयोजित किया गया। अस्पताल के प्रबंध पर्थो बनर्जी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में आयोजित किया गया। नेत्र शिविर प्रबंध उमा शंकर मिश्र और कल्पनाथ यादव ने नि:शुल्क मोतियाबिन्द नेत्र चिकित्सा शिविर अमेठी जिले में आयोजित किया। दवाएँ और चश्मा, नेत्र आप्रेशन नि:शुल्क किया गया। और आतंक विरोधी दिवस के रूप में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। राजीव गाँधी महिला विकास परियोजना अमेठी में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर विविध कार्यक्रम आयोजित किया गया।   

कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस सेवादल जिला अध्यक्ष राम बरन कश्यप ने कहा कि कि आयरन लेडी ने पूरी दुनिया में भारत को सशक्त बनाकर पेश किया। भारत बिरोधी ताकतों को सबक सिखाया। देश की एकता, अखण्डता के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने अपने प्राणों की आहुति दी। इस सहादत को सदैव करेंगे। इस मौके पर जिला संगठन मंत्री उदय यादव, जिला उपाध्यक्ष भारत धुरिया आदि सैकड़ों लोगों की मौजूदगी रहीं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company