Responsive Ad Slot

देश

national

शाहजहांपुर: पेपर मिल के टैंक में गिरे 3 मजदूर, 1 की मौत, 2 गंभीर

Saturday, October 10, 2020

/ by Editor

 शाहजहांपुर

शाहजहांपुर के केआर पेपर मिल में शनिवार शाम बड़ा हादसा हो गया। मिल के अंदर टैंक के पास काम कर रहे 3 मजदूर टैंक के अंदर गिर गए। गंभीर रूप से घायल तीनों मजदूरों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया। घायल 2 मजदूरों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। परिजनों का आरोप है कि ट्रामा सेंटर से मौत की पुष्टि होने बाद फैक्ट्री कर्मचारी ने शव को अपनी गाड़ी में डालकर फरार होने की कोशिश की। वहीं, फैक्ट्री कर्मचारी आरोप को निराधार बता रहे हैं। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।


घटना थाना कांट क्षेत्र में जलालाबाद हाईवे पर स्थित केआर पेपर मिल की है। फैक्ट्री में मजदूरी करने वाले शिशुपाल, कृष्णा और चंद्र प्रकाश गहरे टैंक के पास काम कर रहे थे। अचानक तीनों मजदूर टैंक के अंदर गिर गए। मजदूर के टैंक में गिरने की खबर से पेपर मिल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन तीनों मजदूरों को मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर लाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने शिशुपाल नाम के मजदूर को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल 2 मजदूरों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। परिजनों का आरोप है कि ट्रामा सेंटर में शिशुपाल की मौत की पुष्टि के बाद फैक्ट्री कर्मचारी ने शव को अपनी गाड़ी में रखवाकर गायब करने की कोशिश की, लेकिन उनको लोगों ने पकड़ लिया, उसके बाद ट्रामा सेंटर के पास जमकर हंगामा भी किया। फिलहाल मजदूर की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

लापरवाही से काम कर रहे थे मजदूर: फैक्‍ट्री प्रबंधन
फैक्ट्री मिल का प्रशासनिक कार्य देखने वाले सुमित माहेश्वरी ने दावा किया है कि तीन मजदूर लापरवाही के साथ काम कर रहे थे। सेफ्टी बेल्ट भी नही लगाई थी। इसी बीच वह चेस्ट में गिर गए थे, जिससे एक मजदूर की मौत और दो घायल हो गए हैं। इंस्पेक्टर केबी सिंह ने बताया कि 3 मजदूर घायल हुए थे, लेकिन अस्पताल में एक की मौत हो गई, जबकि 2 को हायर सेंटर रेफर किया गया है। उनका कहना है कि अभी थाने पर परिजनों ने कोई शिकायत नही की है ।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company