Responsive Ad Slot

देश

national

लखनऊ मेट्रो मिला रैपिडो बाइक का साथ, लखनऊ वासियों को मिलेगी बेहतर और सस्ती कनेक्टिविटी

Saturday, October 17, 2020

/ by Editor

                           

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने लखनऊ वासियों को दैनिक आवागमन एवं मेट्रो स्टेशनों से शहर की कनेक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए बाइक टैक्सी ऍप, रैपिडो से हाथ मिलाए हैं। इसका मकसद यात्रियों को बेहद सुविधाजनक, तेज एवं किफायती यात्रा मुहैया कराना है। लखनऊ मेट्रो के साथ आधिकारिक साझेदारी के प्रतीक रैपिडो कियॉस्क का उद्घाटन आज श्री कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसी ने हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर किया।उद्घाटन समारोह  श्री सुशील कुमार, निदेशक संचालन-यूपीएमआरसी, श्री तेजपाल, एरिया मैनेजर रैपिडो, यूपी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, यात्रियों एवं रैपिडो टीम की उपस्थिति में हुआ।  

रैपिडो यूपी के 15 शहरों सहित देश के100 शहरों में सेवा दे रहा है। लखनऊ मेट्रो के साथ हुए इस करार से अब यात्री आसानी से किसी भी मेट्रो स्टेशन पहुंचने या मेट्रो से अपने गंतव्य तक जाने के लिए किफायती और सुरक्षित रैपिडो बाइक बुक कर सकते हैं। इससे शहर के कोने कोने तक यात्रियों को पहुंचाना भी लखनऊ मेट्रो का मकसद है।  इसके अलावा, लखनऊ मेट्रो के साथ एक विशेष साझेदारी में, मेट्रो यात्रियों के लिए कई और फायदे भी हैं।

0 रजिस्टर्ड मेट्रो गो-स्मार्ट कार्ड यूज़र्स  फ्लैट 40% तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं, इस विशेष ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए सभी गो स्मार्ट कार्ड यूज़र्स को लखनऊ मेट्रो ऍप पर अपने कार्ड को रजिस्टर करवाना होगा। 

o डिजिटल वॉलेट के माध्यम से किए गए सभी रैपिडो भुगतानों के लिए फ्लैट 30% की छूट।

o अगर आप रैपिडो पास का उपयोग करते हैं (19 रुपये से शुरू होकर 129 रुपये तक), तो आप महीने भर हर यात्रा पर फ्लैट 50% से 55% तक का लाभ उठा सकते है। (अधिक जानकारी के लिए हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर बने रैपिडो कियॉस्क से संपर्क करें) 

o रैपिडो के सभी राइडर्स (रैपिडो बाइक चालक) रैपिडो के साथ रजिस्टर्ड हैं, इसलिए आप संतुष्ट होकर रैपिडो के साथ सुरक्षित एवं किफायती सफर कर सकते हैं। 

o वर्तमान में रैपिडो में 1000 रैपिडो बाइक चालक शामिल है, जिसमें से 400 बाइक चालक शहर में हर समय उपलब्ध होंगे।

o प्रत्येक मेट्रो स्टेशन के आस-पास  लगभग 15 से 20 रैपिडो ड्राइवर उपलब्ध रहेंगे। जो कि मेट्रो स्टेशन से 1 से 4 मिनट की दूरी पर होंगे ताकि मेट्रो स्टेशन से यात्री के अंतिम गंतव्य तक के सफर को सुलभ, सस्ता एवं आसान बनाया जा सके।

इस अवसर पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा, “हम यूपीएमआरसी में प्रयास करते हैं कि मेट्रो यात्रियों को सुरक्षित, आरामदायक एवं किफायती सफर प्रदान कर सके। यह एक अनूठी पहल है जो शहर वासियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी के जरिए यात्रियों को मेट्रो और उनके गंतव्य तक पहुंचाएगी। यात्री किसी भी मेट्रो स्टेशन पर उतरने के बाद रैपिडो से अपने घर या दफ्तर तक का सफर कर सकेंगे। यूपीएमआरसी और रैपिडो के बीच की यह साझेदारी विभिन्न स्थानों को मेट्रो स्टेशनों से जोड़कर गतिशीलता को बढ़ाएगी। मुझे उम्मीद है की लोग इस सुविधा का बेहतरीन इस्तेमाल करेंगे।”

इस अवसर पर रैपिडो के संचालन प्रमुख श्री मयंक अग्रवाल ने कहा, "यूपीएमआरसी के साथ हमारी साझेदारी शहर के लोगों के लिए एक प्रभावी कनेक्टिविटी का किफायती समाधान है। रैपिडो राज्य के मजबूत सार्वजनिक परिवहन मॉडल को और अधिक सुलभ, सस्ता और सुरक्षित बना देगा।"

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company