Responsive Ad Slot

देश

national

गाजीपुर: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गजल होटल पर चला प्रशासन का बुलडोजर

Sunday, November 1, 2020

/ by Editor

 गाजीपुर

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में रविवार की सुबह बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गजल होटल पर प्रशासन का बुलडोजर चला। गाजीपुर के महुआ बाग इलाके में स्थित यह होटल मुख्तार अंसारी की पत्नी और बेटों के नाम पर है। रविवार की सुबह जिला प्रशासन ने होटल के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया।

इससे पहले शनिवार की शाम जिलाधिकारी की अगुवाई वाली बोर्ड ने होटल मालिक की अपील को खारिज कर दिया था। जिसके बाद से ही ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू हुई। देर शाम होटल के इर्द-गिर्द भारी पुलिस फोर्स जमा हो गई और ध्वस्तीकरण के लिए सीमांकन शुरू कर दिया गया था। आज सुबह पोकलैंड मशीनों द्वारा गजल होटल बिल्डिंग के अवैध निर्माण को ढहाया जाने लगा। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स और जिला प्रशासन के लोग मौजूद रही।

निर्माण में मिली थी खामियां, एसडीएम ने दिया था ध्वस्तीकरण का आदेश
मालूम हो कि बीते आठ अक्टूबर को सदर एसडीएम प्रभास कुमार ने होटल के भूतल के कुछ हिस्से और ऊपरी तल के पूरे हिस्से को ध्वस्त करने का आदेश दिया था। एसडीएम की नोटिस पर होटेल मालिकान पक्ष हाईकोर्ट गया था। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को डीएम के समक्ष अपील करने का निर्देश दिया था। जिसे बीती शाम निरस्त कर दिया गया।

ध्वस्तीकरण देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

होटल पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई, जिन्हें पुलिस ने मशक्कत के बाद हटाया। एडीएम राजेश सिंह, एडीएम सुशील कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम सदर प्रभाष कुमार, एसडीएम सेवराई रमेश मौर्या, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी ओजस्वी चावला, शहर कोतवाल विमल मिश्रा समेत देर रात से ही कई थानों की फोर्स लगा रहा। महुआ बाग व मिश्र बाजार को चारों तरफ से सील कर रखा था किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है।

25 जून को एसडीएम ने कराई थी जमीन की पैमाइश

गौरतलब है कि बीते 25 जून को सदर एसडीएम प्रभास कुमार ने गजल होटल के जमीन की पैमाइश कराई थी। इसमें तमाम अनियमितता मिली थी। होटल के नक्शे को भी एसडीएम ने निरस्त कर दिया है। वहीं होटल की जमीन की जांच में उसके खरीद व बिक्री में तमाम अनियमितता मिली थी। गजल होटल के अवैध निर्माण और रजिस्ट्री में फर्जीवाड़े पर मुख्तार की पत्नी और दोनों बेटों सहित 12 के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा चुका है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company