Responsive Ad Slot

देश

national

अयोध्या में नहीं मनेगी राम मंदिर फैसले की पहली वर्षगांठ, प्रशासन ने लगाई रोक

Sunday, November 8, 2020

/ by Editor

अयोध्या

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच 9 नवंबर यानी राममंदिर के पक्ष में आए फैसले की पहली वर्षगांठ पर धार्मिक आयोजनों की घोषणा को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने शहर में किसी भी नए कार्यक्रम की अनुमति देने से मना कर दिया है। इसके अलावा बिना अनुमति कार्यक्रम करने पर कार्रवाई का भी निर्देश जारी किया है। कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए 9 नवंबर को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रमों पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है।

9 नवंबर को आया था फैसला
गौरतलब है कि बीते 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर विवाद मामले में मंदिर के पक्ष में अपना ऐतिहासिक फैसला दिया था। इस फैसले की प्रथम वर्षगांठ पर कुछ संत-महंतों नें उत्सव मनाने और धार्मिक आयोजन किए जाने की घोषणा की थी लेकिन कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने किसी तरह के कार्यक्रम की अनुमति देने से इनकार कर दिया। डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बिना अनुमति किसी तरह के कार्यक्रम नहीं होंगे। यदि किसी ने ऐसा किया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इसे लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है।

बिना अनुमति कार्यक्रम करने पर होगी कार्रवाई
जहां एक तरफ कोरोना संकट को देखते हुए अयोध्या में भव्य दीपोत्सव को वर्चुअल मनाने का फैसला लिया गया है, वहीं इसी बीच राम जन्मभूमि फैसले की पहली वर्षगांठ मनाने को लेकर संतो ने कार्यक्रम का ऐलान किया था। इसे लेकर प्रशासन अलर्ट है और किसी भी तरह के नए आयोजन की अनुमति न देते हुए अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। साथ ही जगह-जगह चेकिंग की जा रही है और लोगों से किसी भी तरह के नए आयोजन न करने की अपील भी की जा रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company