Responsive Ad Slot

देश

national

आर्मी चीफ जनरल नरवणे का बयान, जम्मू-कश्मीर चुनाव में अड़चन डालना चाहते हैं आतंकवादी

Sunday, November 29, 2020

/ by Editor

कन्नूर (केरल)। 

थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने शनिवार को कहा कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों में बाधा डालने के लिए लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पार से आतंकवाद एक गंभीर खतरा बना हुआ है और इसे रोकने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन फिर भी यह खत्म नहीं हो रहा है।

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से केंद्रशासित प्रदेश में यह पहला चुनाव है और जिला विकास परिषद चुनाव के पहले चरण में शनिवार को करीब 52 फीसदी मतदान हुआ। जम्मू-कश्मीर के साम्बा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने कुछ दिन पहले ही 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया था।

आशंका है कि इसका इस्तेमाल जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने पाकिस्तान से घुसपैठ के लिए किया। इस घटना के कुछ दिन बाद थल सेना प्रमुख ने कहा कि सर्दियों की शुरुआत के साथ आतंकवादियों ने अब ‘दक्षिण की तरफ’ बढ़ना शुरू कर दया है। उन्होंने कहा कि अब वे ‘अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से सुरंग के जरिए निचले क्षेत्रों में घुसपैठ’ की कोशिश कर रहे हैं।

थल सेना प्रमुख ने जिले के एझीमला नौसेना अकादमी में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ पश्चिमी सीमा पर मौजूदा स्थितियों के साथ आतंकवाद गंभीर खतरा बना हुआ है और सभी तरह की कोशिशों के बाद यह खत्म नहीं हो रहा है।’’ उन्होंने कहा कि आतकंवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहे हैं ताकि वे हर संभव समस्याएं पैदा करके सामान्य लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित कर सकें।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company