Responsive Ad Slot

देश

national

प्रधानमंत्री मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी के घर जाकर जन्मदिन की बधाई, कहा- आडवाणी जी का मार्गदर्शन अहम

Sunday, November 8, 2020

/ by Editor

नई दिल्ली 

भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी 93 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के घर जाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। मोदी ने आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। लॉन में बैठकर बातचीत हुई। आडवाणी की बेटी प्रतिभा केक लेकर आईं, मोदी ने आडवाणी का हाथ पकड़कर उनसे केक कटवाया और दोनों ने एक-दूसरे को केक खिलाया। मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे।

मोदी ने कहा- आडवाणी जी का मार्गदर्शन अहम
मोदी ने आडवाणी से मुलाकात के फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, "आडवाणी जी के साथ समय बिताना हमेशा अच्छा लगता है। मेरे जैसे कार्यकर्ताओं के लिए उनका सपोर्ट और गाइडेंस अमूल्य है। देश के लिए उन्होंने बड़ा योगदान दिया है।"

आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 7वें उप-प्रधानमंत्री रहे थे। इससे पहले 1998 से 2004 के बीच NDA सरकार में गृहमंत्री रहे थे। वे भाजपा के फाउंडर मेंबर्स में शामिल हैं। 2015 में उन्हें पद्म विभूषण मिला था।

आडवाणी का जन्म पाकिस्तान के कराची में 8 नवंबर, 1927 को एक हिंदू-सिंधी परिवार में हुआ था। प्राइमरी एजुकेशन कराची के सेंट पैट्रिक हाई स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद (सिंध) के डीजी नेशनल स्कूल में एडमिशन लिया। बंटवारे के वक्त उनका परिवार पाकिस्तान छोड़कर मुंबई आ गया। यहां उन्होंने लॉ कॉलेज ऑफ द बॉम्बे यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company