देश

national

योगी ने दिए सतर्कता के निर्देश, पिछले 15 दिनों के भीतर प्रदेश में आए लोगों की होगी कान्टेक्ट ट्रेसिंग

Tuesday, December 22, 2020

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। वहीं पिछले कुछ दिनों में मौतों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस समय में उत्तर प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या केवल 16691 बची है। 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 1330 मरीजों ठीक होकर घर गए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में एक दिन पहले एक लाख 27 हजार 219 सैंपल की जांच की गई थी। अब तक दो करोड़ 26 लाख 92 हजार 833 सैंपल यूपी में की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि यूपी में 1277 नए पॉजिटिव मिले हैं। अब तक 8224 मरीज कोरोना से दम तोड़ चुके हैं।

ब्रिटेन में कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन को लेकर सीएम योगी ने यूपी में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि जिन देशों में वायरस का नया स्वरूप सामने आया है, ऐसे देशों से पिछले 15 दिन में प्रदेश में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा क्वारैंटाइन की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मंगलवार को लोकभवन में हुई उच्च स्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को लोक भवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक जिले में स्थानीय प्रशासन यह सुनिश्चित करें कि विदेश से आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य रूप से की जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्वरूप को ध्यान में रखते हुए विगत 15 दिनों के दौरान प्रदेश में विदेश से आए लोगों की जांच की जाए। उन्होंने इस सम्बन्ध में स्वास्थ्य विभाग को एक हेल्पलाइन नम्बर जारी करने के निर्देश दिए हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group