Responsive Ad Slot

देश

national

देश में सबसे तेज राइडरशिप रिकवरी लखनऊ मेट्रो की, लखनऊ मेट्रो पर यात्रियों का भरोसा बरकरार, यात्री संख्या 31 हजार के पार

Monday, December 14, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ।

लखनऊ में शहर वासियों का यात्रा के सबसे सुरक्षित साधन लखनऊ मेट्रो रेल पर भरोसा लगातार बरकरार है। लखनऊ मेट्रो की यात्री संख्या अर्थात राइडरशिप आज रात 10 बजे तक 31 हजार के पार जाने की उम्मीद है। 31 हजार यात्रियों की ये संख्या लखनऊ मेट्रो की पूर्व की राइडरशिप का लगभग पचास फीसदी है। यहां ये बताना जरुरी है कि सात सिंतबर 2020 को लॉकडाउन के बाद  लखनऊ में मेट्रो सेवा के फिर से शुरु होने के पश्चात 31 हजार की संख्या सर्वाधिक तो है ही साथ ही दूसरे शहरों की मेट्रो सेवाओं की तुलना में सबसे तेज राइडरशिप रिकवरी भी है। 

दूसरे शहरों खासकर दिल्ली मेट्रो की राइडरशिप जहां देश में सर्वाधिक  रही है लेकिन उनकी मौजूदा राइडरशिप लगभग 16 लाख है और वो अपनी पूर्व की राइडरशिप का 30-35 फीसदी ही हासिल कर सकी है। इसी तरह बेंगलुरु मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, हैदराबाद मेट्रो, जयपुर मेट्रो समेत लगभग सभी मेट्रो ट्रेन अभी तक अपनी पूर्व की अधिकतम राइडरशिप ( यात्री संख्या) का 20-30 फीसदी ही हासिल कर पाई हैं। 

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के तहत लखनऊ मेट्रो ने अपने परिचालन में हमेशा ही उच्च गुणवत्ता के साथ श्रेष्ठ यात्री सुविधा के मानकों का पालन किया है। कोविड के दौरान मेट्रो परिचालन में सैनिटाइजेशन, साफ सफाई, कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल या फिर यात्रियों को सामाजिक दूरी  के साथ सुरक्षित और सुगम यात्रा का अनुभव मुहैया करवाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। लखनऊ के लोगों ने भी यात्रा के लिए किसी अन्य साधन की तुलना में शहर के भीतर मेट्रो को सबसे सुरक्षित साधन के रुप में अपनाया है। 

यात्रियों का भरोसा हासिल करने के लिए सोशल मीडिया से लेकर तमाम जागरूकता अभियान भी यूपी मेट्रो की ओर से चलाए गए हैं। स्मार्टकार्ड के जरिए सस्ती यात्रा से लेकर बेहद सुरक्षित अल्ट्रा वॉयलेट किरणों के जरिए सैनिटाइज टोकन का यात्री पूरी तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा.... हम लखनऊ के लोगों का तहे दिल से आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने न सिर्फ लखनऊ मेट्रो पर भरोसा जताया बल्कि इसे यात्रा के सबसे सुरक्षित साधन के विकल्प के तौर पर चुना। मैं शहरवासियों को फिर से भरोसा दिलाना चाहता हूँ कि कोविड-19 के इस मुश्किल समय में भी हम आपको सबसे सुरक्षित और सुगम यात्रा सेवा प्रतिबद्धता के साथ मुहैया कराते रहेंगे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company