Responsive Ad Slot

देश

national

हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर 9 दिवसीय कला प्रदर्शनी का हुआ आग़ाज़

Saturday, December 5, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) के मेट्रो स्टेशन पर लगी कला प्रदर्शनी ‘द बिगिनिंग’ की आज से शुरुआत हो चुकी है, जो आगामी 9 दिनों तक यानी 13 दिसंबर 2020 तक  हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर लगी रहेगी। आज यूपीएमआरसी के जीएम ऑपरेशन, श्री स्वदेश कुमार सिंह ने इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और सभी कलाकारों और मूर्तिकारों की कलाकृतियां देखीं। इतना ही नहीं, श्री सिंह ने कलाकारों से उनकी कलाकृतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की और उनके पीछे छिपी प्रेरणा और संदेश से भी अवगत हुए। उद्घाटन समारोह में जीएम, परिचालन समेत यूपीएमआरसी के कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। 

 उद्घाटन समारोह के दौरान दर्शकों को संबोधित करते हुए यूपीएमआरसी के के जीएम ऑपरेशन श्री स्वदेश कुमार सिंह ने कहा “कला के माध्यम से ही व्यक्तित्व में निखार लाया जा सकता है और इस बात को ध्यान में रखते हुए लखनऊ मेट्रो प्रारंभ से ही कला और साहित्य को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत रहा है।“

इस कला प्रदर्शनी के अंतर्गत मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स एरिया में विभिन्न पेंटिग्स एवं अन्य कलाकृतियां सजाई गई हैं, जिन्हें देखकर लोग अभिभूत हो रहे हैं। प्रदर्शनी में शिरकत करने वाले प्रतिभागियों ने लखनऊ मेट्रो का विशेषरूप से धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि इतना अच्छा मंच मुहैया कराने के लिए वे तह-ए-दिल से लखनऊ मेट्रो का शुक्रिया अदा करते हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company