देश

national

UP सरकार ने बढ़ाई सतर्कता; लखनऊ में टोल प्लॉजा पर भारी संख्या में पुलिस तैनात, मेरठ में किसानों ने कराया टोल फ्री

Saturday, December 12, 2020

/ by Editor

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में किसान संगठन के द्वारा टोल प्लाजा फ्री करवाने और चक्का जाम करने के ऐलान के बाद यूपी पुलिस अलर्ट है। DGP मुख्यालय ने प्रदेश के सभी जिलों के SP/SSP को पत्र लिखकर टोल प्लाजा पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं। राजधानी लखनऊ के दो टोल प्लाजा पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है जिससे दोपहर तक वहां किसानों संगठनों के पहुंचने की सूचना नहीं है जबकि मेरठ में एनएच 58 पर बने टोल प्लाजा पर किसानों ने टोल फ्री करा दिया है।

बता दें कि किसान संगठनों ने दिल्ली में केंद्र सरकार के प्रस्ताव को ठुकराने के साथ वार्ता विफल होने पर शनिवार को उत्तर प्रदेश समेत देश के सभी टोल प्लाजा पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

प्रदर्शन करने नहीं पहुंचा कोई भी किसान नेता व संगठन, भारी पुलिस बल तैनात
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, राजधानी के इटौंजा टोल प्लाजा पर सुबह 11:30 बजे प्रस्तावित भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन का प्रदर्शन होना था। फिलहाल तय समय से एक घंटे ज्यादा होने के बाद भी अभी तक कोई भी किसान संगठन का नेता व संघ पदाधिकारी प्रदर्शन में शामिल होने नहीं पहुंचा। इटौंजा इलाके के टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल तैनात है वह हर आने जाने वाले संदिग्ध व उपद्रवियों की चेकिंग कर रही है।

यूपी के टोल प्लाजा पर सुरक्षा चाक चौबंद
यूपी के सभी टोल प्लाजा पर सुरक्षा और सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के सभी 130 टोल प्लाजा पर पुलिस और PAC की तैनाती की गई है। उत्तर प्रदेश के पश्चमी जिलों में सतर्कता ज्यादा बढ़ाई गई है। सभी जिला कप्तानों को टोल प्लाजा की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं। फायर ब्रिगेड, यूपी 112, खुफिया सभी को अलर्ट पर रहने के निर्देश हैं।

मेरठ में वेस्टर्न UP टोल प्लाजा को फ्री करवाया

यूपी मे मेरठ में एनएच 58 पर किसानों ने वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा को कराया फ्री करा लिया। कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन के बीच भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सुबह 11 बजे टोल फ्री करा दिया। यूनियन के कार्यकर्ता सुबह टोल प्लाजा पर पहुंचे और वहीं पर धरना देकर बैठ गए। इस दौरान किसानों ने सभी टोल बूथ फ्री करा दिया।

किसानों ने कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार नया कृषि कानून वापस नहीं लेगी तब तक किसान अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। किसान नेता संजय दौरालिया का कहना है कि संगठन ने आज देशभर के टोल प्लाजा फ्री कराए जाने का ऐलान किया था। आंदोलन के उसी क्रम में सिवाया स्थित टोल प्लाजा को भी फ्री कराया गया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company