Responsive Ad Slot

देश

national

एक हफ्ते के अंदर ब्रिटेन में मिला कोरोना का दूसरा नया स्ट्रेन, पहले वाले से भी ज्यादा संक्रामक नया स्ट्रेन

Wednesday, December 23, 2020

/ by Editor

 लंदन



ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बहुत तेजी से फैलने वाले नए स्ट्रेन के पाए जाने के बाद अब वहीं पर वायरस का एक और नया स्ट्रेन सामने आया है। दूसरा नया स्ट्रेन भी बहुत संक्रामक है ब्रिटेन ने बुधवार को ऐलान किया कि उसे कोविड-19 का वैरियंट मिला है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनक ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि यूके में इस नए स्ट्रेन के 2 मामले सामने आए हैं। उन्होंने पिछले दो हफ्ते में दक्षिण अफ्रीका से आने वाले सभी लोगों से तत्काल खुद को आइसोलेट करने की अपील की।


हैनक ने बताया कि ब्रिटेन में कोरोना के इस नए वैरिएंट के दो मामले सामने आए हैं। दोनों मरीज दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों के संपर्क में रहे थे और अभी क्वारंटीन में हैं। उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका से ब्रिटेन आने वाले यात्रियों और उनके कॉन्टैक्ट्स पर नई पाबंदियां लगाई जाएं।

ब्रिटेन में लागू किया गया था लॉकडाउन
इससे पहले ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने श्रेणी-4 के सख्त प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन सामने आया है, जो पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है और लंदन और दक्षिण इंग्लैंड में तेजी से संक्रमण फैला सकता है। संक्रमण की दर बढ़ने को लेकर रविवार से सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लागू किया गया था जिसके चलते लाखों लोग घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हो गए हैं। गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें और प्रतिष्ठान भी बंद कर दिए गए हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company