देश

national

सोनिया गाँधी की देशभक्ति को जनता ने सर आँखों पर लिया

Wednesday, December 9, 2020

/ by Editor

अमेठी। 

o संघर्ष का नाम बनीं सोनिया गाँधी ,मिल रहा जन्मदिन पर बधाई संदेश

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी का 09 दिसम्बर को जन्म दिन है। जनता की सेवा, देश भक्ति, समर्पण ही श्रीमती गांधी के संघर्ष ने पहचान दी। श्रीमती इंदिरा गाँधी भारत की प्रधानमंत्री रहते हुए 31 अक्टूबर 1984 को शहीद हुईं। दर्दनाक हादसे ने जो पूरे परिवार को खामोशी में डाल दिया। इससे गांघी परिवार उबर पाया था कि चुनावी सभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई 1991 में देश सेवा में शहीद हो गए। पूरे गांधी परिवार को कायरों ने सदमे में डाल दिया। राजीव गाँधी की हत्या के बाद कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई। प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव बने। लेकिन पीड़ा और दुख पत्थर रख लिया। सास इन्दिरा गांधी, पति राजीव गाँधी ने देश की जनता से किए गए वादे को पूरा करने के लिए ब्रत लिया। कि गांधी परिवार के साथ जनता ने जो प्यार दिए हैं। उसका मूल्य अदा करने के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाया।  सोनिया गाँधी ने अमेठी के रामलीला मैदान में जनता के बीच मंच पर अपनी पीड़ा कहीं कि राजीव गाँधी हत्याकांड की जांच धीमी चल रही हैं। पूरा देश गांधी परिवार के शहादत पर सदमे में चला गया। 

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी बनीं और कांग्रेस पार्टी पुनः सत्ता में आई।लेकिन सरकार में कांग्रेस पार्टी के आने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बनाया। और यही नहीं कांग्रेस पार्टी ने दुबारा सत्ता में आई किन्तु प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को श्रीमती गांधी ने बनाया।  देशभक्ति, त्याग के साथ संघर्ष की कहानी को आगे बढ़ाया। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  राहुल गांधी बन गए। उनके कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी मे नैतिक जिम्मेदारी के चलते इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी बनीं। त्याग और संघर्ष के व्रत को अनवरत बीडा उठाया है। ऐसी देश भक्ति नारी शक्ति में ही सम्भव है। जिसे सोनिया गाँधी ने देश में कर दिखाया है। 

सोनिया गाँधी का जन्म दिन 09 दिसम्बर लोगों के लिए यादगार होगा। ऐसा कुछ कर गुजरने की हिकमत है। देश की जनता को श्रीमती गांधी के संघर्ष के अगले कदम का इंतजार है। 

कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ताओं ने जोश के साथ जन्मदिन जनता के बीच उत्सव के रूप में मना रहे हैं। इस मौके पर उनके दीर्घायु होने की ईश्वर से प्रार्थना करेगें। कुछ भी अमेठी का दुलार श्रीमती गांधी के लिए दुआ है। यह बातें अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी सदस्य एवं अधिवक्ता प्रेम नारायण त्रिपाठी कहते हैं। 

पूर्व बिधायक अमेठी हरि चरण यादव, पूर्व विधायक सलोन शिव बालक पासी, पूर्व सांसद सुल्तानपुर राज करन सिंह, पूर्व विधायक लम्भुआ शिव नारायण मिश्र, पूर्व यम एल सी सुल्तानपुर राकेश कुमार  मिश्र (सूरापुर), पूर्व सांसद सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस बिधान मण्डल उत्तर प्रदेश नेता आराधना मिश्रा, यम एल सी दीपक सिंह आदि नेताओं श्रीमती गांधी का जन्म दिवस पर विशेष आयोजन किया। और बधाईयाँ देने का सिलसिला जारी है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company