देश

national

अमेठी में दिखा भारत बंद का असर

Wednesday, December 9, 2020

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

पिछले 2 हफ्ते से किसान बिल के विरोध में भारतीय किसान व राजनीतिक दल धरने पर बैठे है ।लेकिन सरकार उनकी मांग को अनसुना कर रही है। पूरे देश का किसान अन्नदाता संघर्ष से जूझ रहा है ।उनकी मांग को समर्थन देने के लिए आज विभिन्न राजनीतिक दलों और  किसान संगठनों ने भारत बंद का आवाहन किया। इस अवसर पर विभिन्न राजनीतिक दलों व संगठनों ने किसानों की मांग को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया तथा उसे सफल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। 

महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोबिद को भारतीय किसान यूनियन अमेठी जिला अध्यक्ष हरिसिंह उर्फ चुन्नू सिंह ने तीन किसान बिल वापस लेने के लिए ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। 

कांग्रेस कमेटी अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल की अगुवाई में किसान बिल वापस ले लिए महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। 

सपा अमेठी जिला अध्यक्ष ने भी ज्ञापन दिया। बसपा अमेठी जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार ने महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। 

रीता सिंह किसान जन कल्याण समिति अध्यक्ष रीता सिंह ने तीन किसान बिल वापस लेने के लिए महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इस मौके पर भारी भीड़ रहीं। और किसानों के समर्थन में नारे लगाए।जय जवान जय किसान ।

किसान परिवार, मजदूर इस अवसर पर किसान नेता चुन्ना ने उपस्थित लोगों तथा व्यापारी भाईयों का बहुत आभार व्यक्त किया और कहा कि जिन्होंने हमारे नेतृत्व व देश के अन्नदाताओं द्वारा प्रायोजित भारत बंद के अभियान में अपनी भागीदारी दी और हमें बल दिया।आपका यह सहयोग भारत सरकार को किसानों के आगे झुकने पर मजबूर कर रहा है और आनन फानन में गृहमंत्री जी ने एक आपात बैठक किसान नेताओं के साथ बुलाई है। जिसमें बाबा टिकैत अमर रहें, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नरेश टिकैत जिंदाबाद, राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत जिंदाबाद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  राजेश चौहान जिंदाबाद, प्रदेश अध्यक्ष  राजवीर सिंह जादौन, भाकियू टिकैत अमेठी  ने प्रमुख भूमिका निभाई।



No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company