देश

national

युवा पीढ़ी के आगे आने की जरूरत - डॉ धन्ञजय सिंह

Thursday, January 14, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

संवाददाता- इंडेविन टाइम्स

अमेठी। 

०वायरस महामारी पर जागरूकता जरूरी - डॉ आराधना राज 

राष्ट्रीय युवा सप्ताह के अन्तर्गत युवा पीढ़ी को जागरूक बनाने के लिए सहभागिता दिवस का आयोजन किया गया। स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक आयोजित हुआ  तो वहीं छुआछूत पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। राष्ट्र के मुख्य विकास की धारा से जोड़ने के लिए "राष्ट्र के विकास में युवाओं की भूमिका पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। कोरोना वायरस महामारी से निजात दिलाने के लिए मास्क और सेनेटाइजर का वितरण कर युवा पीढ़ी को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया। 

राष्ट्रीय युवा दिवस सप्ताह के तीसरे दिन मकर संक्रांति के बेला में सहभागिता दिवस के अवसर पर  नेहरू युवा केंद्र अमेठी एंव राष्ट्रीय सेवा योजना आर आर पी जी कालेज अमेठी के तत्वावधान में रायपुर फुलवारी की  मलिन बस्ती तथा  धम्मौर रोड स्थित  श्रमिक बस्ती में सौहार्द पूर्ण वातावरण में  लइया ,गुड़,तिलवा के साथ साबुन,सेनेटाइजर, पेन एंव मास्क वितरित किया गया । इस अवसर नेहरु युवा केन्द्र अमेठी जिला युवा अधिकारी डाॅ आराधना राज,अमेठी जल विरादरी के संयोजक एवं पर्यावरणविद् डॉ अर्जुन पाण्डेय,राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमाधिकारी डाॅ धनन्जय सिंह एंव संस्कृत विभाग की डाॅ आशा गुप्ता की अगुवाई में  लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । कोरोना काल में  ऐसे कार्यक्रम सदैव लोगों को जागरूक करने मे सहायक है ।डाॅ धनन्जय सिंह  ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से आपसी भाईचारे में वृद्धि होती है ।इसके लिए युवाओं को आगे आने की जरूरत है ।

विकास खण्ड भेटुआ के युवा मण्डल अध्यक्ष आनंद शुक्ल ने नेतृत्व में स्वच्छता कार्यक्रम पर नुक्कड़ नाटक और छुआछूत पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विकास खण्ड तिलोई के युवा मण्डल सवितापुर सौरमयी में स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक और छुआछूत पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और मास्क का वितरण किया गया। 

विकास खण्ड मुसाफिरखाना के युवा मण्डल दादरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रज्ञेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। ए एच इण्टर कालेज जगदीशपुर में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विकास खण्ड संग्रामपुर में महिला युवा मण्डल संग्रामपुर में राष्ट्र के विकास में युवाओं की भूमिका पर निबंध प्रतियोगिता कालिकन इण्टर कालेज में  आयोजन किया गया। जिसमें प्रियंका सिंह प्रथम, शिवानी सिंह द्वितीय, व सलोनी तृतीय स्थान पर रहीं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group