देश

national

रामराज स्थापना महामंच के आवाहन पर 20 संगठनों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को जिलाधिकारी के माध्मय से भेजा ज्ञापन

Sunday, January 10, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ।

रामराज स्थापना महामंच सहित शहर की 20 संस्थाओं ने रविवार 10 जनवरी को हिन्दू राष्ट्र का आवाह्न किया गया। निराला नगर के जे.सी.गेस्ट हाउस परिसर इस अवसर पर कवि सम्मेलन और तहरी भोज भी हुआ। महामंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेन्द्र मिश्र, जे.सी.फाउण्डेशन के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल और उपाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल सहित अन्य विशिष्ट जन मौजूद रहे।

महामंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेन्द्र मिश्र के अनुसार भारत ऐसा समृद्ध राष्ट्र बने जिसमें सत्य, अहिंसा, दया, करुणा, प्रेम और विश्व बंधुत्व के संस्कार हों। उन्होंने कहा कि हिन्दू वास्तव में केवल धर्म नहीं बल्कि हीन भावना से रहित भारतीय सनातन संस्कृति और संस्कार है। उन्होंने कहा कि विश्व में 13 देश हिन्दु बाहुल्य होने के बावजूद हिन्दू राष्ट्र घोषित नहीं किये जा सके हैं। इस दिशा में भारत को पहल कर विश्व बंधुत्व के संस्कार को प्रसारित करना चाहिए। इस आयोजन के बाद भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने का राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम का पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से भिजवाया गया।

कवि सम्मेलन में व्याख्या मिश्रा ने कहा कि “हमारे स्वर उठे तो, देश के यशगान को जाए, हमारी प्रार्थनाएं देश हित, भगवान को जाए, मगर जो खाये इस थाली में, इसमे छेद भी कर दे, जिन्हें भी पाक से हो प्यार, पाकिस्तान को जाए”। विनीता रानी विन्नी ने सुनाया कि “आजमाए दोस्त, समझदार बहुत थे, मेरी वफ़ा के वो भी तलबगार बहुत थे, देखा जो कड़ी धूप में तपते हुए मुझे, छाया न बन सके वे मददगार बहुत थे”। प्रख्यात मिश्रा ने कहा कि “बोटी-बोटी कट जाऊं, इंच-इंच कट जाऊं, लाडला न पुरखों की नाक को कटाएगा, या तो ये तिरंगा में लपेट घर आऊंगा माँ, या तो ये तिरंगा सीमा पार फहराएगा”। अखिल तिवारी समग्र ने सुनाया कि “भय नाश हेतु फिर दिगपालो का होना क्रुद्ध सुनिश्चित है, यह महाप्रलय की अगवानी है भीषण युद्ध सुनिश्चित है”। बाराबंकी रामनगर के हास्य कवि विकास सिंह बौखल ने सुनाया कि “इस मंहगाई में कन्हैया यदि आये कही, सच कहता हूं, रोटी दाल मार डालेगी, रथ ना मिलेगा नैनो कार से चलेगें आप, ब्रेकरों की राह में उछाल मार डालेगी”।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group